Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

ये 5 तरीके आपको आसानी से दिला सकते हैं लग्जरी कार

Luxury Car Loan Best Rate: अगर आपको भी लग्जरी गाड़ी लेने का मन है पर उनकी कीमत देखकर पीछे हट रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, इस खबर में आप उन तरीकों के बारे में जानेंगे जिनके बाद आप अपनी सपनों की कार के लिए एक अच्छी ब्याज दर पा सकते हैं और अपना ये लग्जरी गाड़ी खरीदने का सपना आसानी से पूरा कर सकते हैं।

Edited By : Swati Pandey | Updated: Feb 16, 2024 20:30
Share :
Luxury Car Loan Ticks
Luxury Car Loan Ticks

Luxury Car Loan Best Rate: आज के टाइम में हर किसी को लग्जरी कारों का बड़ा शौक होता है और इसे खरीदने की चाह भी होती है। अगर आप एक शानदार गाड़ी पर नजर गड़ाए हुए हैं, तो इसे खरीदने का आपका वो सपना हकीकत में बदल सकता है। ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप अपनी सपनों की कार को सर्वोत्तम शर्तों पर और सर्वोत्तम दरों पर फाइनेंस कर सकते हैं। यहां जानिए, कि आप किन तरीकों से अपने बजट के बिना हिले अपनी सपनों की कार खरीद सकते हैं।

लग्जरी कार ऋण दरों की तुलना करें

एक लग्जरी कार भारी कीमत के साथ आती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि फाइनेंसिंग के लिए मुश्किल रास्ता तय करना होगा। लग्जरी कार ऋण दरें आश्चर्यजनक लचीलापन और प्रतिस्पर्धात्मकता प्रदान कर सकती हैं। आपके क्रेडिट स्कोर, ऋण राशि और ऋणदाता जैसे कारकों के आधार पर ब्याज दरें 6.9 प्रतिशत से 9.5 प्रतिशत तक होती हैं। कुछ बैंक और एनबीएफसी हाई-एंड वाहनों के लिए विशेष दरों की पेशकश भी करते हैं, खासकर 40 लाख रुपये से ज्यादा के ऋण के लिए।

ऋण समझौते पर जाने से पहले विकल्पों की तुलना करना, प्रोसेसिंग फीस और प्री-पेमेंट चार्जेज जैसे कारकों पर सोचना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपका हर महीने का भुगतान आपके बजट में आराम से फिट हो। लग्जरी कार की चाहत रखना एक बात है, लेकिन अगर आपकी कार की ईएमआई पूरे महीने के लिए आपके पूरे बजट को खत्म कर देती है तो यह बिल्कुल अलग बात है। कहा जाता है कि आपकी कुल ईएमआई आपकी हर महीने की इनकम की 30 प्रतिशत से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

एक्सपर्ट से सलाह लें

कार खरीदना जैसे एक ही समय में उत्साह लाता है तो चिंता भी साथ लाता है। आखिर तक कई दिमाग में कई तरह के सवाल घूमते हैं। उस समय, एक एक्सपर्ट की सलाह आपके सभी सवालों और शंकाओं को एक ही बार में हल करने में सहायता करती है। वह आपकी तरफ से बातचीत कर सकते हैं और आपकी कार के लिए एक सही सौदा ले सकते हैं। लेकिन याद रखें कि ये किसी विश्वास वाले व्यक्ति से ही करवाएं। अपनी ऑटोमोटिव आकांक्षाओं को किसी डीलर को सौंपने से पहले, शोध करें, क्रेडेंशियल्स की जांच करें और सुनिश्चित करें कि डीलर के पास पारदर्शिता और ग्राहक संतुष्टि का ट्रैक रिकॉर्ड हो। कोई भी वाहन खरीदने से पहले, अपना शोध करना ज़रूरी है। जानकारी के लिए बता दें कि एक मोटर वाहन खरीदने के बाद अगर आप उसे बेचेंगे तो चांस हैं कि वो आपके द्वारा खरीदे गए मूल्य से काफी कम कीमत में बिकेगा।

निर्माता फाइनेंसिंग विकल्पों का लाभ उठाएं

कई लग्जरी कार निर्माता फाइनेंसिंग ऑप्शन प्रदान करते हैं। ये सौदे कभी-कभी विशेष प्रोत्साहन और बैंक ब्याज दरों की तुलना में कम ब्याज दरों के साथ आ सकते हैं। खासकर अगर आपके मन में कोई विशेष निर्माता है तो इन विकल्पों का पता ज़रूर लगाएं।

लीजिंग

लीजिंग उन लोगों के लिए एक और अच्छा ऑप्शन हो सकता है जो ज्यादा समय की प्रतिबद्धता के बिना एक लग्जरी कार का अनुभव करना चाहते हैं। लीजिंग की शर्तों में आम तौर पर पारंपरिक ऋणों की तुलना में कम मासिक भुगतान होता है।

हमेशा बेस्ट डील ढूंढें

ब्रोशर और विज्ञापनों से आगे बढ़ें। बैंकों, क्रेडिट यूनियनों, ऑनलाइन ऋणदाताओं और डीलरशिप से दरों और शर्तों की तुलना करें। आप इस तुलना के लिए कई वेबसाइटों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

First published on: Feb 16, 2024 08:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें