Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Saptahik Rashifal (3 to 9 Oct): अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह में इन्हें होगा लाभ ही लाभ, यहां जानें इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे

Saptahik Rashifal (3 to 9 Oct): अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? इस सप्ताह को लेकर आपके मन में जो भी सवाल हैं उनका जवाब आपको हमारे इस साप्ताहिक राशिफल में मिल जाएगा।

Saptahik Rashifal (3 to 9 Oct) : आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब।

इस सप्ताह को गोत्र ग्रह में राहु मेष राशि में मंगल वृष राशि में सूर्य बुध शुक्र कन्या राशि में केतु तुला में शनि मकर में तथा गुरु मीन राशि में भ्रमण करेंगे। 3 अक्टूबर को सरस्वती पूजन तथा दुर्गा अष्टमी है 5 अक्टूबर को दशहरा उत्सव होगा 8 तारीख को प्ले टू मार्गी होगा तथा 9 तारीख को शरद पूर्णिमा होगी। सूर्य हस्त नक्षत्र में भ्रमण करेगा तथा शरद ऋतु है और सूर्य दक्षिणायन है।

दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है। सप्ताह में सात दिन होते हैं, ऐसे ग्रहों की दशा और गोजर बदलने की प्रबल संभावना रही है। इन ग्रहों के कारण नौकरी, बिजनेस, सेहत, लेन-देन, निवेश और प्रॉपर्टी संबंधी बड़े फैसले और बदलावा भी होने की संभावना बनी रहती है। ऐसे में लोगों के जीवन पर इसका प्रभाव पड़ना स्वाभाविक है।

अभी पढ़ें नवरात्रि के 8वें दिन इन 4 राशियों को चमकेगी किस्मत, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

दरअसल कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: (3 to 9 Octलेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष (Aries) लग्न राशिः 

मेष लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ज्यादा अधिक अच्छा नहीं चलेगा विपरीत परिणाम मिलेंगे इन जातक को को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी कोई लाभ नहीं होगा। जो जातक सेवा में है उन्हें सेवा से लाभ होगा। लेकिन पार्टनरशिप से कोई लाभ नहीं होगा तथा दांपत्य जीवन में भी तनातनी रहेगी। जातक को सोते समय डरावने सपने आएंगे। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृष (Taurus) लग्न राशिः

वृष लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा तथा इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति भी लाभ होगा लेकिन संतान प्रतियोगी की परीक्षा में सफल नहीं होगी। प्यार तथा रोमांस में भी समस्या रहेगी और जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

मिथुन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा भाषा है ठीक चलेगा लेकिन अधिक लाभ नहीं होगा। जिन से भी धनराशि मांगी जाएगी और धोखा करने का प्रयास करेगा तथा इस सप्ताह जातक का खर्चा भी अधिक होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल नहीं होगी तथा प्यार और रोमांस में भी समस्या रहेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। साझेदारी के कारोबार में फायदा होगा।

कर्क (Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अधिक अच्छा नहीं चलेगा। व्यापार में कई तरह की समस्याएं आएंगी परेशानी होगी तथा साथियों से धनराशि उधार मांगे तो धोखा होगा। साझेदारी कारोबार में तो नुकसान होगा। दांपत्य जीवन में थोड़ा सा तनाव रहेगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के योग बनेंगे लेकिन प्यार तथा रोमांस में सफल नहीं होंगे। इन जातकों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

सिंह (Leo) लग्न राशिः 

सिंह लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ठीक चलेगा तथा लाभ भी होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ नहीं होगा। स्वास्थ्य पर थोड़ा संकट आएगा परिवार में भी कुछ समस्याएं आएंगी। जातक को पुनर्विवाह की सोच रहे हैं उन्हें परेशानी होगी तथा झटका लगेगा। जो जातक सेवा में हैं उनको सेवा से लाभ होगा प्रमोशन अथवा पदोन्नति हो सकती है। जातक मानसिक चिंता से ग्रसित रहेगा। संतान को परीक्षा में सफलता मिलेगी और प्यार तथा रोमांस मैं कोई समस्या नहीं होगी स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या (Virgo) लग्न राशिः

कन्या लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा वैसे अच्छा चलेगा तथा लाभ होगा इन जातकों को मिनिमम तथा प्रतिभागियों से लाभ नहीं होगा तो साझेदारी व्यापार से भी धोखा हो सकता है। जातक की संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी समस्या रहेगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। जातक को इस सप्ताह यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा में शारीरिक कष्ट हो सकता है ख्याल रखें।

तुला (Libra) लग्न राशिः

तुला लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तो लाभ भी होगा लेकिन इन जातकों को साझेदारी सै लाभ भी नहीं होगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से हैं आप हो सकता है। जातक के घर में थोड़ी सी समस्या रहेगी जबकि संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में पास होने में कोई समस्या नहीं होगी। प्यारा तथा रोमांस में भी कोई समस्या नहीं है जातक का स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

वृश्चिक लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी लाभ होगा तथा इनके भाई बंधुओं में आपस में प्रेम का अभाव तथा आपस में तालमेल कम रहेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा प्यार तथा रोमांस से भी कोई समस्या नहीं होगी। जातक पर शत्रु अधिक नुकसान का प्रयास करेंगे लेकिन नुकसान नहीं कर पाएंगे उनका स्थान परिवर्तन का योग बनता है स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा।

धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

धनु लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ज्यादा अच्छा नहीं चलेगा लेकिन इनको पार्टनरशिप अतः साझेदारी से लाभ हो सकता है। विनियोग तथा प्रतिभूति से भी लाभ नहीं होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी तथा दादा बनी रहेगी। प्यार और रोमांस में भी समस्या रहेगी जबकि स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अभी पढ़ें Navratri Eighth Day: माता के 8वें स्वरूप महागौरी की ये है विशेषता, जानें महात्म्य

मकर (Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अधिक अच्छा नहीं चलेगा तथा लाभ की जगह हां नी होगी। यह जातक स्वयं भी विपरीत निर्णय लेंगे अपने हित में नहीं लेंगे जबकि विनियोग तथा प्रतिभूति में लाभ होगा इन जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा प्यार और रोमांस में भी सफलता मिलेगी। अंतर्जातीय प्यार के चक्कर में फंस जाएंगे। पिता का सपोर्ट मिलेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

कुंभ लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा लाभ भी अच्छा होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति की गतिविधियों से लाभ के अवसर मिलेंगे तथा भाई बंधुओं में आपस में प्रेम का अभाव रहेगा तथा माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है जबकि संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन (Pisces) लग्न राशिः

मीन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा भविष्य सुधरेगा तथा अधिक लाभ तो नहीं होगा लेकिन पर्याप्त लाभ होता रहेगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति से फायदा अथवा लाभ नहीं होगा। जातक को आपस में अच्छा सहयोग मिलेगा भाई तथा संतान को फायदा होगा तथा संतान प्रतियोगी परीक्षा में सफल होगी। प्यार तथा रोमांस में सफलता मिलेगी तथा जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -