Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Saptahik Rashifal (24 to 30 Oct): इन पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा तो इनके प्रेम संबंध में आएगा बड़ा बदलाव, मेष से मीन तक यहां जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal (24 to 30 Oct): अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? इस सप्ताह को लेकर आपके मन में जो भी सवाल हैं उनका जवाब आपको हमारे इस साप्ताहिक राशिफल में मिल जाएगा।

Saptahik Rashifal (24 to 30 Oct) : सभी पाठकों को लालपुरिया की तरफ से दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं और बधाई। आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है।

इस सप्ताह गोचर ग्रह मैं राहुमेष राशि में मंगल ग्रह मिथुन राशि में बुध कन्या राशि तथा शुक्र सूर्य केतु तुला राशि में शनि मकर राशि में मार्गी और गुरु मीन राशि में चलित रहेंगे। 24 अक्टूबर को सूर्य स्वाति नक्षत्र में प्रवेश करेगा 25 अक्टूबर को यूरेनस वक्री भरनी नक्षत्र में होगा इस दिन में खंडग्रास सूर्यग्रहण है। 26 अक्टूबर को बुध तुला राशि में प्रवेश के लिए तथा 30 अक्टूबर को मंगल वक्री होगा तथा बुध स्वाति नक्षत्र में प्रवेश करेगा।

हेमंत ऋतु है तथा सूर्य दक्षिणायन हैं। 25 अक्टूबर मंगलवार के दिन अमावस्या है इस दिन एक महत्वपूर्ण खगोलीय घटना होगी अर्थात सूर्य ग्रहण होगा यह भारत की भूमंडल पर भारत में दिखाई देने वाला सूर्य ग्रहण 2:30 बजे से लेकर 4:30 बजे तक होगा तथा स्वाति नक्षत्र और तुला राशि में होगा। यह सूर्य ग्रहण वृष राशि सिंह राशि धनु राशि मकर राशि के लिए अनुकूल और लाभदायक होगा जबकि शेष राशियों के लिए कष्ट दायक रहेगा।

ग्रहण का परिणाम देश में चोरियां तथा दुर्घटना अधिक होगी अग्निकांड होंगे तथा राजनेताओं में परस्पर विरोध अधिक बढ़ेगा तथा साधु संत के लिए परेशानी होगी।

इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे? इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, व्यापार और प्रेम जीवन। इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: (24 to 30 Octलेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष (Aries) लग्न राशिः 

मेष लग्न वाले जातकों के लिए यह सप्ताह ज्यादा अधिक अच्छा नहीं है। इस सप्ताह में से व्यापार तो ठीक चलेगा लेकिन साझेदारी में नुकसान होगा। पार्टनर में परस्पर विरोध रहेगा। जीवन साथी को कष्ट होगा। विदेश यात्रा का योग बनेगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में कोई समस्या नहीं होगी। प्यार और रोमांस में सफलता मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृष (Taurus) लग्न राशिः

वृष लग्न वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। इस में होने वाले सूर्य ग्रहण का परिणाम स्वरूप उन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी तथा कार्य सिद्ध होगा। जातक को व्यापार में भी अच्छा लाभ होगा तथा संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी । प्यार तथा रोमांस में भी सफलता मिलेगी तो जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

मिथुन लग्न वाले जातकों का व्यापार तोता चलेगा जबकि लाभ नहीं होगा। इन जातक को संतान को लेकर चिंता है बढ़ेगी तथा संतान के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं है। जातक को शारीरिक पीड़ा भी हो सकती है जबकि विनियोग तथा प्रतिभूतियों में लाभ होगा तथा जातक की संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी धोखा होगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कर्क (Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न वाले जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय से लाभ की जगह हानी यानी नुकसान होने का योग बनेगा। यह सत्ता के लिए ज्यादा अच्छा नहीं है। इन जातकों को कोई बीमारी का सामना भी करना पड़ सकता है। घर में शांति नहीं होगी। मानसिक चिंताएं बढ़ेगी तथा खर्चा पड़ेगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह (Leo) लग्न राशिः 

सिंह लग्न वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। उनको व्यापार में भी अधिक लाभ होगा तथा उनके घर में भी सुख शांति रहेगी। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूति से भी लाभ होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या (Virgo) लग्न राशिः

कन्या लग्न वाले जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति देश में अधिक नुकसान होगा जबकि व्यापार तथा व्यवसाय में इतना फायदा नहीं होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता जरूर मिलेगी। जबकि प्यार और रोमांस में थोड़ी समस्या रहेगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सोना तथा आभूषण के विनियोग में नुकसान हो सकता है। सप्ताह के दौरान खर्चा बढ़ेगा।

तुला (Libra) लग्न राशिः

तुला लग्न वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं है। इसी लग्न में सूर्य ग्रहण होगा तथा इनको शारीरिक कष्ट हो सकता है और आर्थिक नुकसान भी अधिक होगा। तुला लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय बहुत अधिक अच्छा नहीं चलेगा तथा साझेदारी में हानियां होगी। जो सेवा में है उनको भी स्थान परिवर्तन का भय बना रहेगा। जातक की संतान को जरूर फायदा होगा प्रतियोगी की परीक्षा में सफल होगी। प्यार और रोमांस में सफलता मिलेगी तथा जातक का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

वृश्चिक लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय बहुत अधिक अच्छा नहीं चलेगा तथा इन जातकों को इस सप्ताह के दौरान धन हानि होने का योग बनेगा। जातक के ननिहाल में भी अशुभ घटना घटित हो सकती है। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता जरूर मिलेगी। प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं रहेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

धनु लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ होगा। जबकि विनियोग तथा प्रतिभूतियों में लाभ नहीं होगा। जातक के मित्रों में आपस में विश्वास टूटेगा। इस सप्ताह के दौरान मित्रों से अधिक सहायता नहीं मिलेगी जबकि साझेदारी व्यापार से जातक को लाभ होगा। इस सप्ताह में व्यापार में प्रगति होगी तथा जातक की संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में धोखा होगा जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मकर (Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। उनको धन का फायदा भी होगा तथा सुख-समृद्धि भी बढ़ेगी। आरामदायक वस्तुओं का अधिक संग्रह होगा। तथा जातक व्यक्ति को प्रसन्नता महसूस करेगा। जातक के व्यापार में जरूर समस्याएं आ सकती हैं लेकिन पार्टनरशिप में कोई दिक्कत नहीं होगी। संतान को भर्ती की परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस अच्छा रहेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

मीन लग्न वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अधिक अच्छा नहीं है। उनको व्यापार तथा व्यवसाय से सामान्य लाभ होगा। कोई अधिक लाभ नहीं होगा। जबकि विनियोग तथा प्रतिभूतियों से हानि हो सकती है। उनको दुर्घटना का भय बना रहेगा। शारीरिक कष्ट हो सकता है। अष्टम भाव में सूर्य ग्रहण के परिणाम स्वरूप वाहन चलाते समय ध्यान रखें दुर्घटना हो सकती है। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में भी थोड़ी समस्या रहेगी। प्यार और रोमांस में भी पूर्ण सफलता नहीं मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन (Pisces) लग्न राशिः

कुंभ लग्न वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अधिक अनुकूल नहीं है। उनको व्यक्तिगत रूप से गुप्त चिंता बढ़ेगी। व्यापार और व्यवसाय भी बहुत अधिक अच्छा नहीं चलेगा। भाग्य साथ नहीं देगा। पड़ोसियों से संबंध खराब हो सकते हैं तथा भाई बंद आपस में नाराज हो सकते हैं। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ होगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार तथा रोमांस में धोखा होगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -