Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Vastu Tips: पैसा रखते और गिनते वक्त भूल से भी न करें ये काम, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

Vastu Tips: महालक्ष्मी जिस पर प्रसन्न रहती है उनके घर में कभी भी रुपये-पैसे की कमी नहीं होती। उनके घर में हमेशा सुख और समृद्धि बनी रहती हैं। 

Vastu Tips: हर व्यक्ति चाहता है कि उसे काम में सफलता मिले और उसके घर में सुख, समृद्धि और शांति का वास हो। लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को उतनी सफलता नहीं मिल पाता है जितना हो मेहनत करता है। कई बार देखा जाता है कि व्यक्ति मेहनत कर अच्छा-खासा कमाई भी करता है लेकिन उसके पास पैसे नहीं बचते हैं और हमेशा दिक्कत बनी रहती है।

मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही सफलता

अगर आपको भी मेहनता का उचित फल नहीं नहीं मिल पा रहा है तो निराश होने की जरूरत नहीं है। हम आपको बता रहे हैं कुछ वास्तु टिप्स जिससे आपको लाभ मिले और जीवन में धन की कमी ना रहे। ऐसा माना जाता है कि महालक्ष्मी जिस पर प्रसन्न रहती है उनके घर में कभी भी रुपये-पैसे की कमी नहीं होती और सुख समृद्धि हमेशा बनी रहती हैं।

मां लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

वहीं अगर मां लक्ष्मी नाराज हो जाएं तो घर में दरिद्रता का वास होता है और इसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन में काफी ज्यादा पड़ता है। कई लोग मेहनत तो करते हैं पैसा भी कमाते हैं लेकिन पैसा टिकता नहीं है।

नोट गिनते वक्त थूक न लगाएं

– कुछ लोगों नोटों को गिनते समय बार-बार थूक लगाते हैं। जो सामान्य तौर पर अच्छा नहीं होता। धार्मिक मान्यता अनुसार रुपये पर बार-बार थूक लगाने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और आर्थिक तंगी झेलनी बड़ती है।

– वैज्ञानिक रुप से नोट पर बार-बार थूक लगाने से नोट में लगी गंदगी पेट में जा सकती है और पेट संबंधी बीमारी हो सकती है। इसलिए हमेशा नोट गिनते समय पाउडर का इस्तेमाल करें, थोक क नहीं।

पैसों के अलावे पर्स में और कुछ भी न रखें

इसके अलावा कहा जाता है कि मां लक्ष्मी पैसों के रखरखाव से भी नाराज हो जाती है। इसलिए इसका खास ध्यान देना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में पैसों के अलावा कोई और चीज नहीं रखनी चाहिए। कुछ लोग पर्स में खाने पीने का सामान भी रखते हैं। ऐसा करना शुभ माना जाता है। खाने पीने की चीज को पैसे रखने वाले पर्स से दूर रखना चाहिए।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -