Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Budh Gochar: 2023 की शुरूआत में ही बना पंचमहापुरुष राजयोग, इन 5 राशियों को कर देगा मालामाल

Budh Gochar: परंपरागत ज्योतिष में बुध को “ग्रहों का राजकुमार” की संज्ञा दी गई है। सभी ग्रहों में इसे सर्वाधिक युवा माना गया है। इसे वाणी, बुद्धि, कम्यूनिकेशन स्किल्स, कौशल और व्यापार का भी कारक माना गया है। यदि बुध अनुकूल न हो तो व्यक्ति की वाणी में दोष आ जाता है, वह मंदबुद्धि हो […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Dec 28, 2022 17:59
Share :
budh Gochar, budh ke upay, 2023 rashifal, rashifal 2023, बुध गोचर राशिफल

Budh Gochar: परंपरागत ज्योतिष में बुध को “ग्रहों का राजकुमार” की संज्ञा दी गई है। सभी ग्रहों में इसे सर्वाधिक युवा माना गया है। इसे वाणी, बुद्धि, कम्यूनिकेशन स्किल्स, कौशल और व्यापार का भी कारक माना गया है। यदि बुध अनुकूल न हो तो व्यक्ति की वाणी में दोष आ जाता है, वह मंदबुद्धि हो सकता है, अथवा वह कभी व्यापार नहीं कर पाता।

4 दिनों में ही 2 बार होगा बुध का गोचर (Budh Gochar)

ज्योतिषाचार्य पंडित रामदास के अनुसार नववर्ष 2023 आरंभ होने के ठीक पहले 4 दिनों में ही दो बार गोचर करेगा। पहला गोचर 28 दिसंबर को सुबह 4.05 बजे मकर राशि में होगा। इसके बाद 31 दिसंबर को वक्र गति से चलता हुआ पुन: धनु राशि में प्रवेश करेगा। धनु का स्वामी गुरु को माना गया है। इस राशि परिवर्तन के ठीक 18 दिन बाद ही बुध मार्गी हो जाएगा। इस प्रकार नए वर्ष की शुरूआत में ही बुध भद्र नामक पंचमहापुरुष योग का निर्माण कर रहा है।

नए साल में बदल जाएगी इन 6 राशियों की किस्मत, रुपया, पैसा, मौज-मस्ती सब मिलेगा, बाकी के भाग्य में यह लिखा है

इन 5 राशियों के लिए शुभ रहेगा

इस योग को ज्योतिष में अत्यन्त शुभ माना गया है। यदि किसी व्यक्ति की जन्मकुंडली में यह ग्रह हो तो वह व्यक्ति अपने जीवन में एक राजा के समान जीवन जीता है। यह पंच महापुरुष योग अथवा भद्र राजयोग सभी राशियों पर समान रुप से प्रभाव डालेगा परन्तु इन 5 राशियों के लिए यह बहुत ही उत्तम माना गया है। जानिए इन राशियों के बारे में

मेष (Mesh Rashifal 2023)

बुध के गोचर से बनने वाला भद्र राजयोग मेष राशि के लिए अत्यधिक शुभ सिद्ध होगा। ये जहां भी हाथ रख देंगे, इन्हें वहीं सफलता मिलेगी। कॅरियर के सिलसिले में ये विदेश जा सकते हैं। संभवतया अगले वर्ष ये वहीं पर सेटल भी हो जाएं। जो स्टू़डेंट्स प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक स्तर पर भी ग्रोथ होगी और एकदम से पैसे की आवक बढ़ेगी।

मेष राशि का वार्षिक राशिफल 2023 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

शेष राशियों के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

First published on: Dec 28, 2022 05:52 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें