Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Astrology: अपनी जिद और मेहनत से ये पांच राशियां जो चाहे, वो हासिल कर लेती हैं

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि का अपना एक स्वभाव होता है। कुछ का स्वभाव अत्यन्त मेहनती और दूसरों की सहायता करने का होता है तो कुछ का स्वभाव काम से जी चुराने वाला होता है। ज्योतिष के कुछ आसान से नियमों के आधार पर आप भी आसानी से जान सकते हैं कि आपके […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Jun 19, 2023 15:00
Share :
jyotish tips, astrology, most ambitious rashi,

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि का अपना एक स्वभाव होता है। कुछ का स्वभाव अत्यन्त मेहनती और दूसरों की सहायता करने का होता है तो कुछ का स्वभाव काम से जी चुराने वाला होता है। ज्योतिष के कुछ आसान से नियमों के आधार पर आप भी आसानी से जान सकते हैं कि आपके आसपास के कौनसे लोग महत्वकांक्षी हैं और कठोर परिश्रम करने के लिए भी तैयार रहते हैं।

पंडित कमलेश शास्त्री के अनुसार सभी 12 राशियों में से पांच राशियां सर्वाधिक मेहनती और भाग्यशाली मानी गई हैं। इन राशियों के बारे में जानने के लिए आर्टिकल पूरा पढ़ें।

यह भी पढ़ें: जन्मकुंडली में अशुभ मंगल कर देता है सब चौपट! तुरंत करें ये उपाय

ये पांच राशियां होती हैं सर्वाधिक महत्वाकांक्षी और मेहनती (Astrology Tips)

मेष राशि

यदि कॅरियर की बात हो तो मेष राशि से अधिक महत्वाकांक्षी कोई दूसरी राशि नहीं हो सकती है। दुनिया को जीतना और उस पर राज करने की इच्छा इनमें जन्मजात होती है। ये अक्सर नेतृत्व करना चाहते हैं और दूसरों से काम निकलवाना भी जानते हैं।

वृषभ राशि

इस राशि के लोग अत्यधिक परिश्रमी होते हैं। ज्योतिष (Astrology) के अनुसार यद्यपि ये अधिक महत्वाकांक्षी नहीं होते परन्तु अपनी मेहनत और जिद के दम पर जो चाहते हैं, उसे पा लेते हैं। ये सदैव नए लक्ष्य को पाने के लिए तैयार रहते हैं, जरूरत है तो सिर्फ मोटिवेट करने की।

यह भी पढ़ें: Astrology: जन्मकुंडली में हों ये योग तो शेयर मार्केट और लॉटरी से कमाएंगे खूब सारा पैसा!

सिंह राशि

अपने नाम के अनुसार ही सिंह राशि के जातकों में अत्यधिक महत्वाकांक्षा होती है। ये अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं। ये जिस भी फील्ड में जाते हैं, वहीं पर धमाल मचा देते हैं, अपनी मेहनत और बुद्धिमता से टॉप पर पहुंच जाते हैं।

तुला राशि

यद्यपि तुला राशि के लोग काफी बैलेंस्ड स्वभाव वाले होते हैं लेकिन अगर बात महत्वाकांक्षा की आ जाए तो ये किसी से कम नहीं है। इनके ईगो को कभी हर्ट नहीं करना चाहिए। ऐसा करना उन्हें बहुत कुछ करने के लिए प्रेरित कर देता है। वे अत्यधिक वर्कलोड में भी सहजता से काम कर सकते हैं।

मकर राशि

इस राशि के जातक काफी जिम्मेदार और आगे बढ़ कर काम करने वाले होते हैं। ये एक बार जिस चीज को ठान लें, उसे करके ही दम लेते हैं। ये अपने अनुशासित स्वभाव और कड़े परिश्रम से हर मुश्किल को आसान कर देते हैं और सफलता पाने के बाद ही रुकते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Jun 19, 2023 01:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें