---विज्ञापन---

Aaj Ka Rashifal, 18 March 2023: मेष से मीन तक इनका सुखमय रहेगा पारिवारिक जीवन, यहां जानें आज का अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 18 March 2023: आज 18 मार्च और दिन शनिवार (Shaniwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। यहां ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा चंद्र […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Mar 18, 2023 09:13
Share :
Aaj Ka Rashifal- शनिवार

Aaj Ka Rashifal, 18 March 2023: आज 18 मार्च और दिन शनिवार (Shaniwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब।

यहां ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा चंद्र राशि के अनुसार सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रही हैं आज का राशिफल (Zodiac Sign)। बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Aaj Ka Rashifal) होती हैं और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

यह भी पढ़ें- Shaniwar Ke Upay: शनिवार को इन उपायों चमक जाएगी किस्मत, होगा धन लाभ

मेष राशि (Aries Horoscope Today) 

आज आपके अंदर के नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले सकते हैं। मेंहनत करेंगे पर फल की इच्छा न करें। आज आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकने की कोशिश करें। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया समय है। साझेदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। ज़्यादा ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है। एक तरफा प्यार आज आपके लिए हानि करक हो सकता है।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- लाल

वृषभ राशि (Taurus Horoscope Today) 

आज  दोस्त और रिश्तेदार आपकी मदद करेंगे और आप उनके साथ काफ़ी ख़ुशी महसूस करेंगे। आपका काफी धन भी खर्च होगा साथ ही कोई बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है जिसकी वजह से आपको अस्पताल  जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक अलग दिशा की और ले जायेगा। आपका जीवन साथी से कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- सफ़ेद

मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

आज का दिन धन की  दृष्टि से अच्छा रहेगा और धन की प्राप्ति होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांति के पल बिताएंगे। दिन का भरपूर आनंद उठायें। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएं तो उन्हें नज़रअंदाज़ न करें। साथ ही अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- पीला

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

पार्टनर के साथ आज काफी खुशी खुशी रहेंगे। आज फिर उन्हीं पर दिल आएगा। यदि आपने किसी को  पैसा उधार दिया था तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। आज आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में कठिनाई होगी, लेकिन आस-पास के लोगों से  खासकर कार्यक्षेत्र में झगड़ा न करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। जीवनसाथी के प्यार का तोहफ़ा नसीब होगा।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- गुलाबी

सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

आज आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसे को व्यर्थ में खर्च न करें। अपने जीवन-साथी के साथ  आज  ज़िन्दगी में ख़ुशी और सुकून महसूस करेंगे। अपने के  लिए आज थोड़ा वक्त निकालें और अपने  जीवन और व्यक्तित्व का स्वयं आकलन करें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- केसरिया

कन्या राशि (Virgo Horoscope Today)

ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है। आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को नज़रअंदाज़ न करें। जिमेदारियों को पूरा करेंगे तो आज शांति महसूस होगी। जिंदगी में चल रही भाग दौड़ के बीच आज आपको अपने लिए पूरा समय  मिलेगा। आप अपने पसंदीदा कामों को कर पाने में कामयाब हो पाएंग।
शुभ अंक- 6
 शुभ रंग – नीला

बाकी राशियों का Aaj Ka Rashifal जानने के लिए यहां क्लिक करें।

First published on: Mar 18, 2023 05:45 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें