Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Aaj Ka Rashifal 6th October: इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य साथ, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज दिनांक 6 अक्टूबर 2022 और दिन गुरुवार है। आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

Aaj Ka Rashifal 4th October 2022: आज दिनांक 6 अक्टूबर और दिन गुरुवार (Guruwar Ka Rashifal) है। जानिए ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा से आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

अभी पढ़ें देशभर में धनतेरस, दिवाली, गोवर्धन पूजा, भाई दूज और छठ पूजा की तैयारी तेज, यहां जानें सही तारीख

मेष राशि (Aries)

आज मौसम के बदलाव से अपना बचाव अवश्य करें। आज संतान के क्रियाकलाप से आपका मन दुखी हो सकता है। शिक्षा के लिये आज किसी बड़े संस्थान में प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना जरूरी है।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल

वृषभ राशि (Taurus)

आज सेहत के लिये आप काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। आज आर्थिक स्थिति को बेहतर करने वाले प्रयास सफल रहेंगे। आज पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेंगे। समाजिक कार्य से प्रतिष्ठा में वृध्दि होगी। स्वास्थ्यकर्मियों के लिये आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।
शुभ अंक-6
शुभ रंग-सफेद

मिथुन राशि (Gemini)

सरकारी सेवा कार्य में आज आपकी स्थिति में काफी मजबूत रहने वाली है। निर्माण कार्य के क्षेत्र में आज आपको आर्थिक सहयोग मिल सकता है। नयी नौकरी में आज आपको तरक्की मिल सकता है। शादीशुदा जीवन के लिये आप किसी मध्यस्थ को प्रवेश न होने दे । मित्रता के लिये आज आपको किसी नये शख्स मुलाकात संभव है।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा

कर्क राशि (Cancer)

आज खांसी, जुकाम और बुखार की समस्या परेशान कर सकती है। व्यापार के दृष्टिकोण से कारोबार अच्छा रहेगा। आज आपके मान-सम्मान में अप्रत्याशित वृद्धि होगी। किसी नये रिश्ते के तरफ आपका मन आकर्षित हो सकता है। पढाई लिखाई आज आपका मन भटक सकता है।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- क्रीम

सिंह राशि (Leo)

माईनिंग के क्षेत्र में आज आप किसी प्रोजेक्ट पर काम कर सकते है। आज आप संचित धन का अच्छा उपयोग करेंगे। दाम्पत्य जीवन के लिये आज का दिन सुखमय रहने वाला है। राजकीय कार्य में आज आपको सफलता मिल सकती है। किसी यात्रा की योजना आज तैयार हो सकती है।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- लाल

कन्या राशि (Virgo)

आज दवा का काम करने वालों के लिए समय बेहतर रहने वाला है। आज जीवनसाथी से अपने मन की बातें करने से आपको हल मिलेगा। आज दिनभर आज आपको बहुत काम करना पड़ेगा। आज सन्तान को करियर में बेहतरीन सफलता मिल सकती है। रहस्य के विषयो के प्रति आज आपकी गहरी रुचि हो सकती है।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- आसमानी

तुला राशि (Libra)

मल्टीनेशनल कम्पनी में काम करने वाले नौजवानो के आज अधिक सतर्क रहना चाहिये। आज घर के लिये आवश्यक वस्तुओं की जरुरी खरीदी करनी पड़ सकती है। आज आप सोशलमीडिया में दिन खारब कर सकते है। लवलाईफ के लिये आज दिन का तनाव वाला रह सकता है।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- क्रीम

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आवस के निर्माण का प्लान बन सकता है। शैक्षणिक संस्थान में आज काम करने वाले लोगो के लिये दिन काफी संघर्ष रहने वाला हो सकता है। आज का वक्त किसी के इंतजार में बीत सकता है। किसी कार्य में असफल होने से आपके मन में आज निराशा का भाव आ सकता है।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- मैरुन

धनु राशि (Sagittarius)

आज ब्लड शुगर के मामले में ज़रा भी लापरवाही बरते। विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर थोड़े संशय की स्थिति रह सकती है। आर्थिक दृष्टि से देखा जाये तो आज का दिन खर्चीला रहने वाला है। आज का दिन मनोरंजन में बीत सकता है। आज आप नयी चीज सीखने का प्रयास करना चाहिये।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पीला

मकर राशि (Capricorn)

आज नये जिम के सामान खरीद सकते है। करपोरेट के सेक्टर में आज अटके हुये प्रोजेक्ट्स फिर से शुरू हो सकते हैं। आज आप ऐश्वर्य और सुख के साधनो का आनन्द उठायेंगे। आज जीवनसाथी के साथ रोमांटिक समय बितायेंगे। छात्रों के लिये आज मेहनत से बड़े काम सफल हो जायेंगे।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला

अभी पढ़ें रावण ने मरने से पहले लक्ष्मण को दिए थे सफलता के मंत्र, आपके भी काम आ सकती है ये बातें

कुंभ राशि (Aquarius)

आज आपकी पहचान उच्च अधिकारियों के बीच में बढ़ेगी। होटल व्यवसायियों को कारोबार विस्तार की योजना बनेगी और इस पर अमल भी शुरु हो सकता है। छात्र आज नये कोर्स को जॉइन कर सकते हैं। बचपन के मित्रों से मेल-मिलाप हो सकता है। संतान के प्रति आज कोई शुभ समाचार आपके उत्साह को बढ़ायेगा।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- नीला

मीन राशि (Pisces)

आज आपको गैस और पेट दर्द की समस्या रह सकती है। आज आप परिवार की समस्याओं को सुलझाने में लगे रहेंगे। आज आपको सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी। आज आपको अधिक लाभ की इच्छा पूर्ण हो सकती है। आज आप अपनी बात को खुलकर अपने प्रेमी से कहें तो बेहतर रहेगा।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पीला

Instagram: @astrologer_deepa_sharma

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -