Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Anxiety में नोंचने लगती थी अपने बाल, अब बनी Miss Universe 2023, कौन हैं Sheynnis Palacios?

Miss Universe 2023 Sheynnis Palacios: एक लड़की जो कभी एंग्जायटी का शिकार थी, आज मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर सफलता के 7वें आसमान पर है, जानिए Sheynnis Palacios के बारे में...

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Nov 19, 2023 12:54
Share :
Miss Universe 2023 Sheynnis Palacios
Miss Universe 2023 Sheynnis Palacios

Who Is Miss Universe 2023 Sheynnis Palacios: सिर्फ 18 साल की थी और बहुत एंग्जायटी होती थी। इतनी घुटन महसूस होती थी कि खुद को मारने लगती थी। अपने बाल नोंचने लगती थी। मुझे तो कोई संभाल नहीं पाया, लेकिन जब मैंने किसी तरह खुद को उन हालातों से बाहर निकाला तो उन लोगों के लिए कुछ करने का प्रण लिया, जो एंग्जायटी और डिप्रेशन के चलते मौत तक का रास्ता अपना लेते हैं। मैंने जर्नलिज्म किया है और ऑडियो विजुअल प्रोडक्शन से जुड़ी हूं। साथ ही एंग्जायटी और डिप्रेशन से ग्रस्त रहने वाले लोगों के लिए काम करती हूं। यह कहानी है उस लड़की Sheynnis Palacios की जो आज Miss Universe 2023 चुनी गई और पूरी दुनिया की नजरें जिस पर हैं। Sheynnis ने खुद इवेंट के दौरान एक इंटरव्यू देते हुए यह जानकारी दुनिया के साथ शेयर की।

 

खिताब जीतने वाली निकारागुआ की पहली महिला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 23 साल की Sheynnis Palacios आज 19 नवंबर को 72वीं ब्रह्मांड सुंदरी बनीं। अल साल्वाडोर में हुए मिस यूनिवर्स 2023 इवेंट में उन्होंने यह खिताब जीता और वे निकारागुआ की पहली महिला है, जिन्होंने यह खिताब जीता। दिलचस्प बात यह है कि मिस यूनिवर्स बनने वाली इंडियन बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के जन्मदिन पर Sheynnisने मिस यूनिवर्स 2023 का खिताब जीता। उन्हें मिस यूनिवर्स 2022 (R’Bonney Gabriel) ने ताज पहनाया। देश के राष्ट्रीय ध्वज में नीला रंग शामिल है, इसलिए उन्होंने अपने देश को समर्पित नीले रंग के कैप के साथ व्हाइट कलर का ऑफ शोल्डर गाउन पहना, जिसमें Sheynnis काफी खूबसूरत लग रही थीं। वहीं विनर बनते ही Sheynnis काफी इमोशनल हो गई थीं।

 

अपने परिवार, स्पेशली मां के काफी करीबीं शेन्निस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Sheynnis Palacios का जन्म साल 2000 में हुआ। वे जर्नलिज्म का कोर्स कर चुकी हैं। वे स्पोर्ट्स लवर हैं। वे अपनी यूनिवर्सिटी की वॉलीबॉल टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। वे सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 5 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वे अपने परिवार और स्पेशली अपनी मां के काफी करीब हैं। इंस्टाग्राम पर अकसर अपने फैमिली फोटो और वीडियो वे शेयर करती हैं। Sheynnis Palacios ने साल 2016 में सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना शुरू किया। उन्होंने मिस टीन निकारागुआ 2016 का खिताब जीता। मिस वर्ल्ड निकारागुआ 2020 जीत चुकी हैं। 2022 में सैन जुआन, प्यूर्टो रिको में हुए मिस वर्ल्ड 2021 इवेंट में अपने देश को रिप्रजेंट कर चुकी हैं।

First published on: Nov 19, 2023 12:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें