Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

कनाडा में प्रसिद्ध मंदिर के बाहर खालिस्तानियों ने काटा बवाल, भारतीयों ने ऐसे दिया मुंहतोड़ जवाब

Khalistani Terrorist Ruckus Outside Hindu Temple in Canada: कनाडा में हिंदू मंदिर के बाहर खालिस्तानी आतंकियों ने हाल ही में जमकर बवाल काटा।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Nov 27, 2023 12:31
Share :

Khalistani Terrorist Ruckus Outside Hindu Temple in Canada: कनाडा में खालिस्तानी आतंकी लगातार भारतीयों का विरोध कर रहे हैं। ताजा मामला प्रसिद्ध हिंदू मंदिर के बाहर बवाल से जुड़ा है। यहां रविवार को खालिस्तानी आतंकियों ने मंदिर के बाहर जमकर बवाल काटा। रिपोर्ट्स की माने तो कई घंटों तक दोनों पक्षों के बीच तनाव का माहौल बना रहा। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और हालात को काबू किया। ये घटना कनाडा के सरी में स्थित फेमस लक्ष्मी नारायण मंदिर के बाहर का है।

प्रसिद्ध मंदिर के बाहर खालिस्तानियों का बवाल

जानकारी के अनुसार, कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सरी शहर में स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर काफी प्रसिद्ध है। रविवार को इस मंदिर में कॉन्सुलर कैंप का आयोजन किया गया था, लेकिन कॉन्सुलर कैंप देखते ही देखते दो पक्षों के विवाद में बदल गया। मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि कॉन्सुलर सेशन के दौरान मंदिर के बाहर सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ) की तरफ से आए खालिस्तानी आतंकियों ने खूब हंगामा किया। उन्होंने कहा कि SFJ के 20 से 25 सदस्य मंदिर के बाहर शोर मचाकर प्रदर्शन कर रहे थे।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

पुलिस ने काबू किए हलात

मंदिर के अध्यक्ष ने बताया कि मौके पर SFJ के करीब 25 खालिस्तानी आतंकी थे, वहीं 200 के करीब भारतीय लोग थे। दोनों पक्षों के बीच मंदिर के बाहर सड़क पर घंटों विवाद चलता रहा। इसकी सूचना सरी पुलिस को दी गई, जिसके बाद 20 पुलिस ऑफिसर की टीम मौके पर पहुंची और हलात को काबू किया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, कनाडा में बैठा आतंकी अर्शदीप डाला के मोस्ट वांटेड 2 शूटर गिरफ्तार

खालिस्तानियों ने किया था बवाल का ऐलान

बता दें कि, खालिस्तानी आतंकियों ने 19 नवंबर को ऐलान किया था कि वो 26 नवंबर को सरी के लक्ष्मी नारायण मंदिर के बाहर आकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। खालिस्तानियों की इस ऐलान के तहत भारी तादाद में भारतीय लोग मंदिर में इक्ट्ठा हो गए और खालिस्तानियों के प्रदर्शन के प्लान को नाकाम कर दिया।

First published on: Nov 27, 2023 12:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें