Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

केट मिडलटन और प्रिंस विलियम ने एक दूसरे को दिए मनमोहक उपनाम, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

नई दिल्ली: ब्रिटेन के शाही परिवार के होने के बावजूद केट मिडलटन और प्रिंस विलियम किसी अन्य विवाहित जोड़े की तरह हैं। द मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक शाही लेखक ने खुलासा किया है कि केट और विलियम के पास एक-दूसरे के लिए कुछ मनमोहक उपनाम हैं। लेखक टॉम क्विन ने किया खुलासा  […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Jul 31, 2023 16:15
Share :
Kate Middleton and Prince William

नई दिल्ली: ब्रिटेन के शाही परिवार के होने के बावजूद केट मिडलटन और प्रिंस विलियम किसी अन्य विवाहित जोड़े की तरह हैं। द मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक शाही लेखक ने खुलासा किया है कि केट और विलियम के पास एक-दूसरे के लिए कुछ मनमोहक उपनाम हैं।

लेखक टॉम क्विन ने किया खुलासा 

गिल्डेड यूथ: एन इंटिमेट हिस्ट्री ऑफ ग्रोइंग अप इन द रॉयल फैमिली” के लेखक टॉम क्विन ने खुलासा किया है कि महल के कर्मचारियों ने उन्हें वे उपनाम बताए जो शाही जोड़े एक-दूसरे के लिए इस्तेमाल करते हैं। कथित तौर पर केट कभी-कभी विलियम को उसके गंजेपन के लिए “गंजा” कहकर चिढ़ाती हैं। वह विलियम के लिए “बिग विली”, “बेब” जैसे उपनामों का भी उपयोग करती है। इस बीच, विलियम अपनी प्यारी पत्नी के लिए “डचेस ऑफ डूलिटल”, “बेबीकिंस” और “डार्लिंग” जैसे उपनामों का उपयोग करता है।

फॉक्स न्यूज डिजिटल के साथ एक साक्षात्कार में क्विन ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कभी-कभी केट और विलियम भी एक-दूसरे से भिड़ जाते हैं। क्विन ने कहा कि केट एक बहुत ही शांत व्यक्ति प्रतीत हो सकती है और विलियम भी। लेकिन यह हमेशा सच नहीं होता है। क्योंकि विलियम और केट के लिए बड़ा तनाव यह है कि वे लगातार महल के सहयोगियों से घिरे रहते हैं।

स्कॉटलैंड में मिले थे केट और विलियम 

केट और विलियम की पहली मुलाकात स्कॉटलैंड के सेंट एंड्रयूज विश्वविद्यालय में अध्ययन के दौरान हुई थी। उन्होंने डेटिंग शुरू की और 2004 में उनका रिश्ता सार्वजनिक हो गया। 2007 में एक साथ वापस आने से पहले ये लवबर्ड कुछ समय के लिए अलग हो गए। विलियम ने 2010 में केट को प्रपोज किया और अप्रैल 2011 में वेस्टमिंस्टर एब्बे में उनकी शादी हो गई। इस जोड़े के तीन बच्चे हैं जिनके नाम प्रिंस जॉर्ज, प्रिंसेस चार्लोट और प्रिंस लुइस हैं। केट अपने बच्चों को भी उपनाम से बुलाना पसंद करती हैं। हार्पर बाज़ार के अनुसार, चार्लोट को कथित तौर पर “लॉटी” कहा जाता है, जबकि जॉर्ज को “पीजी टिप्स” के रूप में जाना जाता है।

First published on: Jul 31, 2023 04:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें