Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

China Taiwan Crisis: ताइवान ने प्रतिबंधित क्षेत्र में अज्ञात ड्रोन को मार उड़ाया

ताइवान के रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार यह घटना आज दोपहर 12:30 बजे की है। हवाई क्षेत्र की निगरानी की जा रही है।

ताइवान: ताइवान व चीन के बीच पिछले कुछ दिनों से खींचातान चल रही है। ताइवान की सेना ने गुरुवार को एक अज्ञात नागरिक ड्रोन को मार गिराया है। यह ड्रोन आज तड़के चीनी तट से दूर शियू द्वीप के प्रतिबंधित जल क्षेत्र में हवाई क्षेत्र में उड़ रहा था। ताइवान के रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार यह घटना आज दोपहर 12:30 बजे की है। हवाई क्षेत्र की निगरानी की जा रही है।

अभी पढ़ें World: तालिबान ने सत्ता में आने की पहली बरसी मनाई 

अभी पढ़ें इराक में भड़की हिंसा, धर्मगुरु समर्थकों और सुरक्षाबलों के बीच संघर्ष में 20 लोगों की मौत

गौरतलब है कि अगस्त माह के मध्य से ताइवान के मुख्य द्वीप से 180 किलोमीटर लेकिन चीन से 10 किलोमीटर से भी
कम दूर किनमेन के बाहरी द्वीप पर कई नागरिक ड्रोन उड़ते हुए देखे गए हैं। बता दें कि इसी तरह की एक घटना मंगलवार को सामने आई थी जहां ताइवान की सेना ने ताइवान के नियंत्रण वाले द्वीप पर प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद एक चीनी सैन्य ड्रोन पर गोलीबारी की थी। वहीं, 16 अगस्त को ताइवान के दो सैनिकों ने मास्क पहने हुए कथित तौर पर एक चीनी ड्रोन पर पत्थर फेंके जब वह उनकी सैन्य चौकी के ऊपर से उड़ रहा था।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -