Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Andres Valencia: 10 साल के ‘पिकासो’ की दुनिया दीवानी, 2 करोड़ रुपये तक बिकती है एक पेटिंग

इस साल जून में लगाई गई पेंटिंग की एक एग्जिबिशन में 'छोटे पिकासो' के नाम से मशहूर आंद्रेस की कुल 35 पेंटिंग्स बिकी थीं।

नई दिल्ली: 10 साल के आंद्रेस वैलेंसिया अपनी पेंटिंग्स को लेकर इन दिनों चर्चा में हैं। आंद्रेस की बनाई पेंटिंग्स 40 लाख रुपये से लेकर 2 करोड़ रुपये तक में बिकी है। आंद्रेस की मां के मुताबिक, उनके बेटे ने पहली बार चार साल की उम्र में पेंटिंग बनाना शुरू किया था। फिलहाल, वे पांचवीं क्लास के स्टूडेंट हैं।

अभी पढ़ें Viral Video: पूर्व सांसद के बेटे ने एक सेकेंड में दागीं 5 गोलियां, अब पुलिस के गले नहीं उतर रही वजह, देखें

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल जून में लगाई गई पेंटिंग की एक एग्जिबिशन में ‘छोटे पिकासो’ के नाम से मशहूर आंद्रेस की कुल 35 पेंटिंग्स बिकी थीं। इनमें एक ऐसी पेंटिंग भी शामिल थी जो करीब दो करोड़ रुपये में बिकी थी। आंद्रेस के बारे में The Miami Herald, The New York Post, Forbes, The Times of London में आर्टिकल भी पब्लिश हो चुके हैं।

जब पेंटिंग देखकर चौंक गई आंद्रेस की मां

जानकारी के मुताबिक, आंद्रेस की मां एल्सा वालेंसिया ने फोर्ब्स की नताशा गुरल को बताया कि हाल ही में आंद्रेस अपने कमरे में था। वह यूक्रेन पर रूस के हुए हमले की खबर देख रहा था। जब मैं आंद्रेस के कमरे में पहुंची तो देखा कि उसने 12 इंच लंबे और 9 इंच चौड़े कैनवास पर एक पेंटिंग बनाई थी। जब मैंने इसके बारे में पूछा तो आंद्रेस ने जवाब दिया कि ये यूक्रेन पर आक्रमण की पेंटिंग है।

उन्होंने बताया कि आंद्रेस की इस पेटिंग को इस महीने की शुरुआत में लगाई गई एग्जिबिशन में बिक गई। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में मियामी में एक प्रदर्शनी में उन्होंने सबसे कम उम्र के आर्टिस्ट के तौर पर पार्टिसिपेट किया था। मियामी एग्जिबिशन में ही उनकी कुल 17 पेंटिंग पांच हजार यूएस डॉलर से लेकर 20 हजार यूएस डॉलर तक में बिकीं। बता दें कि आंद्रेस की पेंटिंग के खरीदारों में जॉर्डन बेलफोर्ट, ब्रुक शील्ड्स, चैनिंग टैटम और सोफिया वेरगारा शामिल हैं।

पेंटिंग की बिक्री के बारे में क्या कहते हैं आंद्रेस

आंद्रेस कहते हैं कि मैं अपनी पेंटिंग्स को बेचकर बहुत खुश हूं। उन्होंने न्यूयॉर्क पोस्ट को दिए गए एक इंटरव्यू में बताया कि इन पेंटिंग्स से मैं भावनात्मक रूप से नहीं जुड़ा हूं, क्योंकि मुझे पता है कि ऐसी पेंटिंग्स में हमेशा बना सकता हूं। उन्होंने बताया कि ये मेरा रोज का काम है। मेरा टारगेट होता है कि मैं हर दिन एक पेंटिंग बनाऊं।

 

अभी पढ़ें Viral News: मर्सिडीज बेंज के CEO ट्रैफिक में फंसे, फिर इस तरह पहुंचे मंजिल तक, हर कोई चौंका

उन्होंने बताया कि मैं हर दिन एक या दो घंटे पेंटिंग करता हूं। इसके बाद मैं अपने अन्य काम करता हूं और फिर अगले दिन उस अधूरी पेंटिंग पर काम करता हूं। उन्होंने बताया कि वे मशहूर आर्टिस्ट पिकासो, जीन मिशेल बास्कियाट, जॉर्ज कोंडो, सल्वाडोर डाली और एमेडियो मोदिग्लिआनी से प्रभावित हैं।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -