Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Viral News: मर्सिडीज बेंज के CEO ट्रैफिक में फंसे, फिर इस तरह पहुंचे मंजिल तक, हर कोई चौंका

Viral News: मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) मार्टिन श्वेंक ने हाल ही में एक मजेदार पोस्ट शेयर की है।

Viral News: मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) मार्टिन श्वेंक ने हाल ही में एक मजेदार पोस्ट शेयर की है। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है कि वह हाल ही में पुणे के यातायात में फंस गए थे। नतीजतन उन्हें अपनी एस-क्लास (S Class) कार वहीं छोड़कर ऑटो रिक्शा में यात्रा करनी पड़ी। उनकी यह पोस्ट सामने आते ही वायरल हो गई।

श्वेंक 2018 से मर्सिडीज-बेंज इंडिया के सीईओ हैं। इससे पहले, उन्होंने मर्सिडीज-बेंज चीन के मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में कार्य किया। वह 2006 से ब्रांड से जुड़े हुए हैं। अप्रैल में रॉयटर्स के साथ एक साक्षात्कार में श्वेन्क ने कहा था कि देश में डॉलर के करोड़पति (उच्च आय वाले पेशेवर और युवा उद्यमियों) की बढ़ती संख्या बिक्री में तेजी से वृद्धि कर रही है।

अभी पढ़ें Mercedes EQS 580 लॉन्चिंग के लिए तैयार, बनेगी भारत में मैन्युफेक्चर होने वाली पहली लग्ज़री EV

भारत में लॉन्च होने वाली है Mercedes EQS 580

Mercedes EQS 580 आज, 30 सितंबर को भारत में अपने आधिकारिक लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है। यह भारत में असेंबल की जाने वाली पहली मर्सिडीज EV होगी, क्योंकि भारत में इसके AMG संस्करण और इसके अन्य EV को CBU (पूरी तरह से निर्मित अप) के रूप में लाया गया था।

Mercedes EQS 580 EQC और Mercedes AMG EQS 53 की श्रेणी में शामिल होगी, जिसे हाल ही में ऑटोमेकर के EV पोर्टफोलियो में लॉन्च किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लग्जरी ईवी की कीमत 1.7 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। आगामी मर्सिडीज-बेंज EQS 580 में 107.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आने की संभावना है।

कंपनी का दावा है कि इस ईवी की रेंज लगभग 750 किलोमीटर है, जो इसे देश में सबसे लंबी दूरी की EV बनाती है। इच्छुक ग्राहक EQS 580 4MATIC EV को आज से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर या निकटतम डीलरशिप पर जाकर 25 लाख रुपये की टोकन राशि के साथ बुक कर सकते हैं।

अभी पढ़ें भारत की सबसे सस्ती Electric car TaTa Tiago EV लॉन्च, जानें उसके फीचर्स, प्राइस और कब से होगी बुकिंग

मर्सिडीज की यह नई कार 523 bhp पॉवर के साथ 856 Nm का टार्क प्रदान करता है और शून्य से 100 किमी प्रति घंटे तक जाने में 4.1 सेकंड का समय लेती है। मर्सिडीज बेंज ईक्यूएस 580 में 19 इंच के बड़े पहिए दिए गए हैं। 29 अगस्त 2022 को कंपनी द्वारा प्राप्त ARAI प्रमाणपत्र के अनुसार यह लग्जरी EV भारत की पहली ‘स्थानीय रूप से उत्पादित लग्जरी EV प्रमाणित’ होगी।

कार में 56 इंच का एमबीयूएक्स हाइपरस्क्रीन है और यह तीन स्क्रीन – पैसेंजर डिस्प्ले, सेंट्रल इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का समावेश है और यह वर्तमान में दुनिया में सबसे बड़ी इन-कार स्क्रीन है। अन्य हाइलाइट्स में एंबियंट लाइटिंग, मसाज सीट्स, हाई-एंड बर्मेस्टर साउंड सिस्टम, अन्य शामिल हैं।

ईवी के डिजाइन की बात करें तो इसमें आगे की तरफ क्लोज्ड और ब्लैक-आउट ग्रिल, दोनों तरफ शार्प एलईडी हेड लैंप यूनिट, फ्रेमलेस दरवाजे, 19 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं।

अभी पढ़ें – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -