Saturday, January 28, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

कांग्रेस छोड़ आए तीन नेताओं को मिली भाजपा में मुख्य जिम्मेदारी, जयवीर शेरगिल राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता जयवीर शेरगिल को अपना राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया। पार्टी ने एक बयान में कहा कि इसने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य नियुक्त किया है।

पार्टी ने कहा कि मदन कौशिक, विष्णु देव साई, इसके उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के पूर्व अध्यक्ष क्रमश: राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी, मनोरंजन कालिया और पंजाब से अमनजोत कौर रामूवालिया तीनों को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। शेरगिल जो पेशे से वकील हैं और युवा कांग्रेस नेताओं में प्रमुख थे ने 24 अगस्त को अपना इस्तीफा यह दावा करते हुए दिया कि निर्णय लेने वालों की दृष्टि अब युवाओं की आकांक्षाओं के अनुरूप नहीं है।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख जाखड़ ने भी इस साल मई में कांग्रेस से नाता तोड़ लिया था। सिंह को पिछले साल पंजाब के मुख्यमंत्री पद से हटा दिए जाने के बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी। 1969 में राजनीति में शामिल होने वाले पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस छोड़ने के बाद अपना राजनीतिक दल पंजाब लोक कांग्रेस बनाया। पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने अपनी पार्टी का विलय बीजेपी में कर दिया था।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -