Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Electric Car: गजब के लुक और शानदार फीचर्स वाली Volvo XC40 Recharge की जानें खूबियां

Volvo Car India: लग्जरी कार निर्माता कंपनी वोल्वो (Volvo) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Volvo XC40 Recharge को हाल में ही लॉन्च किया है। आपको ये भी बता दें कि भारतीय बाजार में ये पहली बार, किसी कार को लॉन्च करने के लिए मेटावर्स जैसे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल Volvo Car India ने  किया है। तो चलिए बात करते है इस कार की सभी फीचर्स के बारे में…

Volvo XC40: Specifications

Volvo XC40 Recharge एक इलेक्ट्रिक मोटर ड्राइवट्रेन है जो 405 बीएचपी और 660 एनएम पीक टॉर्क के दोनों एक्सल से एक संयुक्त आउटपुट विकसित करता है, सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन के माध्यम से सभी पहियों को पावर ट्रांसफर करता है, जो लगभग 400 किमी की रेंज में को पकड़ लेता है। 4.9 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने वाली ये EV भी 79 kWh की बैटरी से लैस है।

Volvo XC40 एसयूवी की मोटर के पावर की बात करें तो यह 408hp का पावर देता है , जिससे 660nm का पीक टॉर्क जेनरेट होता है। सिंगल चार्ज होने पर कार 418 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है। 28 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक आप इस कार की बैटरी को चार्जर से चार्ज कर सकते है। 600W डिजिटल एम्पलीफायर का सपोर्ट भी इस कार में दिया गया है। 78 kWh Lithium-ion बैटरी पैक होने की वजह से सिर्फ 4.9 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को ये कार पकड़ लेती है। Volvo XC40 Recharge में 360 डिग्री कैमरा, एयर प्यूरीफायर, गूगल बिल्ट इन, वोल्वो कार्स ऐप, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसी कई आधुनिक फीचर्स है। एयर-वेंटिलेटेड सबवूफर सहित 13 हाई-फाई स्पीकर इस कार मे ग्राहकों को अपनी ओर लुभाती है।

गौरतलब है कि मेटावर्स शब्द को सबसे पहले फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने लोकप्रिय किया था। मेटावर्स यानी इंटरनेट की ऐसी थ्रीडी, वर्चुअल और आभासी दुनिया जहां वे सभी काम किए जा सकते हैं जो आप रियल लाइफ में करते हैं।वोल्वो कार इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर ज्योति मल्होत्रा ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि वोल्वो एक सेफ और हाई टेक्नोलॉजी वाली कारों के तौर पर दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल कर चुकी है।

कंपनी ने कार को लॉन्च करते हुए इसकी एक्सशोरूम कीमत 55.90 लाख रुपये रखी गई है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -