Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ENG vs SA: छठे नंबर पर उतरे बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ ठोक डाले 8 छक्के, मुंबई इंडियंस से है खास कनेक्शन

नई दिल्ली: क्रिकेट में कब क्या हो जाए, कहा नहीं जा सकता। कब कौनसा खिलाड़ी मैदान पर तबाही मचा दे, कब किस स्टार गेंदबाज की कुटाई हो जाए क्रिकेट में इसी को रोमांच कहते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में सामने आया।

पहले टी 20 मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ 234 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली ने तूफानी पारियां खेलीं। बटलर ने जहां 7 गेंदों में 22 रन बनाए, तो वहीं डेविड मलान ने 23 गेंदों में 43 रन जड़े। जॉनी बेयरस्टो ने 53 गेंदों में 90 और मोईन अली ने 18 गेंदों में 52 रन बनाए। मोईन ने अपने देश के लिए सबसे तेज फिफ्टी जड़ी। उन्होंने महज 16 गेंदों में अर्धशतक कूट डाला।

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की ओर से जब रीजा हैंड्रिक्स 33 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हो गए, तो वहीं छठे नंबर पर उतरे बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने ऐसा गदर मचाया कि क्रिकेट के गलियारे दंग रह गए। भारी दबाव के बीच इस 21 साल के बल्लेबाज ने तूफान मचाते हुए महज 19 गेंदों में अर्धशतक कूट डाला।

स्टब्स 18वें ओवर तक बल्लेबाजी करते रहे, उन्होंने दे दनादन दो चौके और 8 छक्के कूट डाले। तूफानी पारी का आलम ये था कि उन्होंने महज 28 गेंदों में 257 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 72 रन जड़ दिए। हालांकि वे 19वें ओवर की पहली गेंद आउट हो गए और टीम को जीत नहीं दिला सके। साउथ अफ्रीका की टीम 193 रन बनाकर आउट हो गई। भले ही ट्रिस्टन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके, लेकिन उन्होंने धमाकेदार पारी से महफिल लूट ली।

Mumbai indians से है कनेक्शन
मुंबई इंडियंस (एमआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स के रिप्लेसमेंट के रूप में ट्रिस्टन स्टब्स को साइन किया था। हालांकि वे दो मैचों में दो ही रन बना सके थे, लेकिन इसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका की टीम में एंट्री मिल गई। स्टब्स ने अब अपनी प्रतिभा साबित कर दी है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -