Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

बेंगलुरु के सरकारी स्कूल में छात्रों से साफ कराया गया टॉयलेट, प्रिंसिपल और शिक्षक सस्पेंड

Bengaluru Govt School Video Viral: स्कूल में हदें उस समय पार हो गईं, जब शिक्षकों और प्रिंसिपल ने छात्रों ने ही टॉयलेट साफ करा दिया। घटना का वीडियो वायरल हुआ है और मामले में कार्रवाई भी हुई।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Dec 22, 2023 19:44
Share :

 Bengaluru Govt School Students Clean Dirty Toilets: देश की सिलिकॉन वैली बेंगलुरु से छात्र और टीचर के सम्मानजनक रिश्ते को शर्मनाक करने वाला मामला सामने आया है। एक सरकारी स्कूल में छात्रों से जबरन गंदा टॉयलेट साफ करवाया गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड करके एक्शन लिया गया है। यह मामला यशवंतपुर इलाके के आंध्रहल्ली सरकारी स्कूल का है।

 

घटना का वीडियो वायरल 

बताया जा रहा है कि आंध्रहल्ली सरकारी स्कूल में क्लास शुरू होने से पहले छात्रों से जबरन टॉयलेट साफ करवाया गया था। छात्रों को इस तरह टॉयलेट साफ करते देख स्कूल का दौरा करने आए एक व्यक्ति ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद से वीडियो तेजी से वायरल होने लगा। वीडियो के जरिए घटना की जानकारी छात्रों के माता-पिता तक पहुंची। इससे वह लोग आक्रोशित हो गए। छात्रों के माता-पिता तुरंत स्कूल पहुंचे और शिक्षकों-प्रिंसिपल से इस बात को लेकर झगड़ पड़े।

यह भी पढ़ें: 41 हजार मेंं बेच रही थी पानी की बोतल और डिस्पेंसर, एक गलती की वजह से हो गई ट्रोल

अभिभावकों ने जताई नाराजगी 

एक अभिभावक ने बताया कि उनका बच्चा 5वीं क्लास में पढ़ता है। वे लोग अपने बच्चे से घर का टॉयलेट साफ नहीं करवाते है। यहां स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षकों ने बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी। उन्होंने यह भी कहा कि उनके बच्चे के साथ-साथ बाकी बच्चों के लिए भी स्कूल का सबसे खराब अनुभव है। छात्रों के दिल में शिक्षकों ने इतना डर भर दिया है कि वे लोग उनका नाम तक नहीं ले रहे हैं।

प्रिंसिपल पर सख्त कार्रवाई हुई

वीडियो सामने आने के बाद कर्नाटक के शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा ने बिना किसी देरी के स्कूल का जायजा लिया और छात्रों के माता-पिता को आश्वासन दिया कि कानून अपना काम करेगा और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं मामले में शामिल सभी शिक्षकों और प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया है।

First published on: Dec 22, 2023 07:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें