Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Tomato Sauce से करें परहेज, Viral Video में खुली ये पोल! देखें

Tomato Sauce Video: टमाटर सॉस का यूज आमतौर पर डेली किसी ना किसी चीज को बनाते वक्त किया जाता है, चाहे वह चाइनीज खाना हो या भारतीय। हालांकि, टमाटर की बढ़ती कीमतों के कारण लोग सॉस पर निर्भर रहकर इसकी कमी को पूरा कर रहे हैं। इन सॉस को कारखानों में एक साथ थोक में […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Jul 29, 2023 15:01
Share :
Tomato Viral Video

Tomato Sauce Video: टमाटर सॉस का यूज आमतौर पर डेली किसी ना किसी चीज को बनाते वक्त किया जाता है, चाहे वह चाइनीज खाना हो या भारतीय। हालांकि, टमाटर की बढ़ती कीमतों के कारण लोग सॉस पर निर्भर रहकर इसकी कमी को पूरा कर रहे हैं। इन सॉस को कारखानों में एक साथ थोक में बनाया जाता है, पैक किया जाता है और बाजार में बेचा जाता है। हालांकि, यहां मामला सॉस को बनाए जाने से जुड़ा है। यदि आप देखेंगे कि सॉस बनाने की प्रक्रिया कैसी है तो आप इसे खाना छोड़ देंगे।

टमाटर सॉस को बनाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। यदि वीडियो में दावा सही है और सॉस वास्तव में सड़े हुए टमाटरों से बना होता है, तो यह चिंताजनक है। साथ ही सॉस की गुणवत्ता समेत कई मुद्दों पर सवाल भी उठाए जाएंगे।

वीडियो पर लिखा है कि आज से टमाटर सॉस का सेवन बंद। वहीं, देखा जाए तो सही भी है कि जब घटिया सामग्री से बने उत्पादों के सेवन से स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं तो इनके सेवन से बचना चाहिए। सबसे अच्छा सादा भोजन ही है। बता दें कि हम अच्छा फूड ही खाएं, इस बात को लेकर सभी को प्राथमिकता देनी चाहिए।

वीडियो की हम पुष्टी नहीं करतें

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में पूरी जानकारी का अभाव है, जैसे कि कारखाने की पहचान उजागर नहीं की गई। कैप्शन में दावा किया गया है कि वीडियो में दिखाए गए सभी टमाटर, जो सड़े हुए दिख रहे हैं, वह सॉस बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे।

इसके अतिरिक्त, यह भी बताया गया कि सॉस में स्वीटनर मिलाया जाएगा। इन दावों के परिणामस्वरूप, लोग कमेंट में कह रहे हैं कि वे भी आज से टमाटर सॉस का सेवन बंद कर देंगे।

यूजर्स आपस में भिड़े

सॉस को बनाने में सड़े हुए टमाटरों के उपयोग के संबंध में सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं द्वारा अलग-अलग बातें कही गईं। कुछ का कहना है कि प्रतिष्ठित ब्रांड ऐसे काम में शामिल नहीं होते हैं, जबकि अन्यों ने कहा कि इन टमाटरों को फेंकने के लिए ले जाया जा रहा होगा। हालांकि, जानकारी अधूरी और ठोस सबूतों की कमी है, तो कहना मुश्किल है कि मामला क्या है।

First published on: Jul 29, 2023 03:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें