Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

एक होटल ने वायरल किया 1985 के खाने का बिल, जानें- तब कितने में मिलता था शाही पनीर? दाल मखनी के रेट कर देंगे शॉक्ड

1985 Hotel Bill Viral: सिर्फ 8 रुपये में शाही पनीर मिलने की कल्पना करें आप…10 रुपये से कम में स्वादिष्ट दाल मखनी की प्लेट ऑर्डर करने के बारे में क्या ख्याल है? यह एक सपने जैसा लगता है, लेकिन ऐसा था, मगर कई दशक पहले। हम बात वास्तव में 1985 की कर रहे हैं। तभी का एक होटल का बिल इस समय खूब वायरल हो रहा है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक 37 साल पुराना रेस्टोरेंट का बिल वायरल हो रहा है। यह बिल 1985 का है और हरियाणा के लजीज रेस्तरां और होटल का है।

1985 में रात के खाने का पूरा खर्चा मात्र 26 रुपये

यदि आप बिलों पर करीब से नजर डालते हैं, तो आप जो देखते हैं वह वास्तव में आपको अचंभित कर सकता है। उदाहरण के लिए, लजीज रेस्तरां में रात के खाने के लिए कुल बिल मात्र 26 रुपये का बिल आया था। व्यंजनों की कीमतें और भी चौंकाने वाली थीं।

शाही पनीर की एक प्लेट की कीमत सिर्फ 8 रु, जबकि दाल मखनी की एक प्लेट की कीमत 5 रु और एक कटोरी रायता केवल 5 रुपये। ऐसे देखें तो आज के दौर में एक चिप्स पानी की एक बोतल की कीमत ही 40 रुपये हो जाती। अधिकांश कैफे और बार में, केवल एक छोटे स्टार्टर की कीमत आमतौर पर 200 रुपये से अधिक होती है, जो कि कई गुना अधिक है 1985 में भुगतान की गई कुल राशि से।

आप देखें कि यह कितना हैरान करने वाला है कि तब शाही पनीर के लिए जो राशि अदा की थी वह मात्र 8 रुपये थी। आज के दिन और युग में बिल्कुल अकल्पनीय है। यहां तक कि इस कीमत पर कच्चा पनीर भी न मिले। यहां देखने से यह भी मालूम पड़ता है कि खाना उस समय के मुताबिक कितना महंगा हुआ है। देखा जाए तो 1985 की बात उतनी भी पुरानी नहीं है, लेकिन आज के दौर में gst से लेकर तमाम टैक्सों ने भी आम आदमी की जेब पर असर डाला है। तब से अब कीमतें 48 गुना बढ़ गई हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -