Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Agra News: अस्पताल में लगी भीषण आग, डॉक्टर, बेटा और बेटी की मौत, अधिकारियों ने बताई अग्निकांड की बड़ी वजह

मुख्य चिकित्साधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया। इसके अलावा अस्पताल में हुई मौतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है।

Agra News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) जिले में एक भीषण हादसा हो गया। यहां बुधवार को एक अस्पताल में आग लग गई। आग लगने के कारण अस्पताल संचालक डॉक्टर, उनके बेटे और बेटी की मौत हो गई। जबकि परिवार के अन्य लोगों की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ग्राउंड फ्लोर पर अस्पताल, पहली मंजिल पर है घर

घटना बुधवार को आगरा जिले के शाहगंज इलाके में हुई। यहां डॉक्टर राजन सिंह का आर मधुराज के नाम से अस्पताल है। जानकारी के मुताबिक भूतल पर अस्पताल है। जबकि पहली मंजिल पर वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। परिवार में उनके पिता गोपीचंद, पत्नी मधुराज उर्फ राजरानी, बेटी शालू, बेटे लवी और ऋषि रहते थे। आगरा के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पहली मंजिल पर बने एक कमरे में फोम के गद्दे रखे हुए थे। सुबह अचानक इन गद्दों में आग लग गई। आशंका है कि बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी।

पूरी इमारत में भर गया धुआं

तभी डॉक्टर राजन सिंह और बेटा ऋषि जाग गए। उन्होंने आग लगते हुए देखी तो गद्दों को हटाना शुरू कर दिया, लेकिन आग बढ़ती चली गई। इसके बाद पहली मंजिल पर धुआं भर गया। देखते ही देखते आग भड़क गई। वहीं भूतल पर भर्ती कई मरीजों में भी हड़कंप मच गया। उनके तीमारदारों ने उन्हें बाहर निकाल कर दूसरे अस्पातलों में भर्ती कराया। सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई।

सीएम योगी ने जताया दुख, CMO निरीक्षण को पहुंचे

वहीं राहत कर्मियों ने घर में फंसे सभी लोगों को निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर राजन, बेटे ऋषि और बेटी शालू की मौत हो गई। जबकि उनकी पत्नी, पिता और दूसरा बेटा लवी अस्पताल में भर्ती हैं। सूचना पर आगरा के मुख्य चिकित्साधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया। इसके अलावा अस्पताल में हुई मौतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य और घायलों का समुचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -