Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

मथुरा में हाईअलर्ट; हिंदू महासभा ने किया शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान, धारा 144 लागू

UP News: एसएसपी ने बताया कि इस तरह का आह्वान करने वाले संगठन और कार्यकर्ताओं की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में अखिल भारत हिंदू महासभा (एबीएचएम) की ओर से शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने के ऐलान के बीच जिला प्रशासन ने पुलिस बलों और सुरक्षाकर्मियों को हाई-अलर्ट (Mathura On High Alert) पर रहने का निर्देश दिया है। इसी घटनाक्रम को देखते हुए मथुरा में धारा 144 लागू (Imposition of Section 144) कर दी गई है।

बता दें कि श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर-शाही ईदगाह मस्जिद मैदान (Sri Krishna Janmabhoomi-Shahi Idgah Masjid Maidan) में मंगलवार को ‘सनातन समर्पण दिवस’ मनाएगा, जो 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद के विध्वंस की 30वीं वर्षगांठ है। मथुरा में मंगलवार सुबह से विभिन्न स्थानों पर पुलिस बैरिकेडिंग और वाहनों की चेकिंग करते हुए पुलिस कर्मियों को देखा गया।

उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाईः SSP

मथुरा के एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया 6 दिसंबर को अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से प्रस्तावित स्थल पर ‘हनुमान चालीसा’ के पाठ समेत इस तरह के किसी भी कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए न तो कोई अनुमति मांगी गई और न ही अनुमति दी गई। यदि प्रतिबंधों का उल्लंघन हुआ तो उससे गंभीरता से निपटा जाएगा।

उन्होंने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर और शाही ईदगाह मस्जिद की केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा पर्याप्त सुरक्षा है। हमने 6 दिसंबर के लिए आस-पास के जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाया है। इस बल को पहले से ही संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है। सुरक्षा में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जाएगी।

संगठनों और कार्यकर्ताओं पर रखी जा रही नजर

साथ ही एसएसपी ने बताया कि इस तरह का आह्वान करने वाले संगठन और कार्यकर्ताओं की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। इसके लिए आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू की गई है। निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बता दें कि सोमवार शाम को जारी वीडियो बयान में मथुरा एसएसपी ने कहा था कि 6 दिसंबर के मद्देनजर शहर को सेक्टर, जोन और सुपर जोन में बांटा गया है। पीएसी, जिला पुलिस और यातायात पुलिस समेत पर्याप्त बल तैनात किया गया है। इसके अलावा खुफिया विभाग की टीमों को भी सक्रिय किया गया है। सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए जा रहे हैं।

पदाधिकारियों ने किया ये ऐलान

वहीं अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने कहा है कि कुछ भी हो, मंगलवार दोपहर 12 बजे निर्धारित समय पर हनुमान चालीसा का पाठ होगा।

एबीएचएम के जिलाध्यक्ष ने बताया कि मथुरा में प्रशासन हमें परेशान करने के लिए श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास के होटलों में बुकिंग रद्द कर रहा है। एबीएचएम के अनिवासी भारतीय (एनआरआई) कार्यकर्ताओं को हवाई अड्डों पर रोका जा रहा है। एबीएचएम के प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा और नेता नीरज गौतम को नजरबंद कर दिया है। वहीं दिनेश कौशिक ने कहा कि मथुरा पुलिस ने मेरे घर को घेरे में लिया है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -