Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

UP News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में डेंगू का प्रकोप, इस साल अब तक 18,000 मामले दर्ज

UP Dengue Case: सबसे अधिक प्रभावित जिला प्रयागराज है, जहां डेंगू के 911 मामले हैं। इसके बाद लखनऊ में 749 मामले और जौनपुर में 366 जबकि अयोध्या में 325 मामले दर्ज किए गए हैं।

UP Dengue Case: डेंगू के प्रकोप के कारण उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सैकड़ों मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें उन्हें डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए अस्पतालों में बेड और दवाओं जैसी आवश्यक सुविधाओं को पूरा करने का निर्देश दिया।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि डेंगू की स्थिति नियंत्रण में है और इस साल कम मामले सामने आए हैं। डिप्टी सीएम ने कहा, “सीएससी पीएससी स्तर पर डॉक्टरों को अलर्ट कर दिया गया है। वार्डों में बेड की कोई कमी नहीं थी। लोगों को सफाई की जरूरत है। नगर निगम लार्वा का छिड़काव कर रहा है।”

अस्पतालों को वैकल्पिक तैयारी के लिए कहा: डिप्टी सीएम

ब्रजेश पाठक ने जोर देकर कहा, “अस्पतालों को बिस्तरों की व्यवस्था करके वैकल्पिक तैयारी करने के लिए कहा गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई भी मरीज बिना इलाज के वापस न चले।”

लखनऊ सिविल अस्पताल के निदेशक आनंद ओझा ने कहा कि डेंगू, मच्छरों की रोकथाम, लार्वा को नष्ट करने और समय पर इलाज के लिए स्वच्छता के लिए सावधानियां सबसे जरूरी हैं। ओझा ने कहा, “शुरुआत में अगर किसी को बुखार और शरीर पर रैशेज की शिकायत हो तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।”

जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में राज्य में डेंगू के 12,344 परीक्षण किए गए, जिनमें से 5,666 मामले डेंगू के रूप में दर्ज किए गए। स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार इस साल 1 जनवरी से दो मौतों के साथ डेंगू के 18,000 मामले दर्ज किए गए हैं।

सबसे अधिक प्रभावित जिला प्रयागराज है, जहां डेंगू के 911 मामले हैं। इसके बाद लखनऊ में 749 मामले और जौनपुर में 366 जबकि अयोध्या में 325 मामले दर्ज किए गए हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -