Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

MLA हॉस्टल के पास नाबालिग की संदिग्ध हालात में मौत, सदन की कार्यवाही छोड़ विधायक मौके पर पहुंचे

Dehradun Minor Girl Suspicious Death : उत्तराखंड में एक नाबालिग लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। कांग्रेस ने पुलिस पर सवाल उठाते हुए रेप के बाद हत्या का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस का कहना है कि लड़की ने आत्महत्या की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि रेप के बाद हत्या या फिर आत्महत्या।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Feb 29, 2024 21:42
Share :
Dehradun minor girl Suspicious death
देहरादून में नाबालिग लड़की की संदिग्ध मौत को लेकर हुआ हंगामा।

Dehradun Minor Girl Suspicious Death (अधीर यादव) : उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एक बड़ी घटना सामने आई है। एमएलए हॉस्टल के पास एक नाबालिग लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही सदन की कार्यवाही छोड़कर कांग्रेस के विधायक मौके पर पहुंच गए और उन्होंने जमकर हंगामा किया। कांग्रेसियों ने रेप के बाद हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रेप के बाद हत्या है या आत्महत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आएगी।

देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि बिहार की रहने वाली नाबालिग लड़की रेस कोर्स इलाके के फ्लैट में काम करती थी। उसने आज आत्महत्या कर ली। अभी मामले की जांच की जा रही है। आसपास के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस ने फ्लैट में रहने वाले लोगों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। एसएसपी ने कहा कि ये आत्महत्या है या कुछ और, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इसका पता चल पाएगा।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक कौन? जिसे उत्तराखंड पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

कांग्रेस ने रेप के बाद हत्या का लगाया आरोप

इस घटना को लेकर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और कांग्रेस की विधायक ममता राकेश ने कहा कि नाबालिग से काम कराया जा रहा था, जिसकी भनक पुलिस को नहीं थी। इस दौरान कांग्रेस ने पुलिस पर सवाल उठाते हुए रेप के बाद हत्या करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के बाद उत्तराखंड में बदलेगा कानून, धामी सरकार ने दिए दंगाइयों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने के संकेत

मृतका के घर पहुंचे कांग्रेसी नेता

उत्तराखंड में इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस के कई बड़े नेता नाबालिग लड़की के घर पहुंचे और उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार का लॉ एंड ऑर्डर फेल हो चुका है। प्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर को लेकर विपक्ष लगातार विधानसभा में हंगामा करता रहा है, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। साथ ही लड़की के परिजनों ने एमएलए हॉस्टल के सामने हंगामा किया है।

First published on: Feb 29, 2024 09:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें