Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

माहौल बिगाड़ने की साजिश तो नहीं! क्यों पूजा पंडाल में काला कपड़ा फेंक नारे लगाने लगीं लड़कियां?

Conspiracy To Spoil The Atmosphere In Basti Two Girls:सोमवार की रात जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के चौरी बाजार में चल रहे भगवती जागरण कार्यक्रम में दोनों बहनों ने दो काले कपड़े निकालकर एक प्रतिमा की ओर और दूसरा भजन गायक की ओर फेंक दिया। पुलिस ने दोनों बहनों को गिरफ्तार कर लिया।

Edited By : Swati Pandey | Updated: Oct 24, 2023 12:43
Share :

Conspiracy To Spoil The Atmosphere In Basti Two Girls: यूपी के बस्ती जिले में आयोजित जागरण कार्यक्रम में अचानक इस्‍लाम जिंदाबाद और पाकिस्‍तान के समर्थन में नारे लगाने लगे। माहौल देखकर हर कोई हैरान रह गया। सोमवार की रात जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के चौरी बाजार में चल रहे भगवती जागरण कार्यक्रम में ये तीनों अचानक पहुंचे और हंगामा करने लगे। दोनों बहनों ने दो काले कपड़े निकालकर एक प्रतिमा की ओर और दूसरा भजन गायक की ओर फेंक दिया। इसके बाद वे आयोजकों ने किसी तरह उन्‍हें वहां से हटाया और इसकी जानकारी चौरी कस्‍बे में बने अस्‍थाई पुलिस बूथ पर दी। घटना को लेकर मंगलवार को लोगों का गुस्‍सा सामने आया। उन्‍होंने सड़क पर जाम लगा दिया है।

पाकिस्‍तान के समर्थन में नारे लगाये

बस्ती जिले में आयोजित जागरण कार्यक्रम में अचानक से दो बहनों ने भजन गायिका पर काला कपड़ा फेक दिया। बहनों के साथ एक युवक भी था। इसके बाद वे इस्‍लाम जिंदाबाद और पाकिस्‍तान के समर्थन में नारे लगाने लगे। आयोजकों ने किसी तरह उन्‍हें वहां से हटाया और इसकी जानकारी चौरी कस्‍बे में बने अस्‍थाई पुलिस बूथ पर दी। घटना को लेकर मंगलवार को लोगों का गुस्‍सा सामने आया। उन्‍होंने सड़क पर जाम लगा दिया है।घटना की जानकारी होने पर मंगलवार सुबह से चौरी बाजार और आसपास के क्षेत्रों से ग्रामीण जुटने लगे। उन्‍होंने चौरी मसकनवा रोड को जाम कर दिया। सुबह 7:00 बजे से लगा सड़क जाम दिन में 11 बजे तक चलता रहा। घटना की सूचना पर एसओ परशुरामपुर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जाम हटाने की कोशिश की। लेकिन कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण मौके पर डटे रहे।

पुलिस ने दोनों बहनों को हिरासत में लिया

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पंहुची। ग्रामीणों को हटाने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया, लेकिन वे टस से मस नहीं हुए। पुलिस ने आरोपी दोनों बहनों को मौके से हिरासत में लिया है, वही युवक फरार हो गया। पुलिस युवक की तलाश में जुटी है। साथ ही यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर बस्‍ती में माहौल खराब करने की इस कोशिश के पीछे कौन है और उसका मकसद क्‍या है। पुलिस आरोपी बहनों से पूछताछ कर रही है। उधर, ग्रामीणों की मांग है कि इस मामले में सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही पूरा सच सामने आना चाहिए ताकि भविष्‍य में ऐसी घटनाएं न हों। पुलिस को पूजा पंडालों की पुख्‍ता सुरक्षा की व्‍यवस्‍था भी करनी चाहिए।

First published on: Oct 24, 2023 12:43 PM
संबंधित खबरें