---विज्ञापन---

Weather Alert: राजस्थान के इन जिलों में आज हल्की बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

Weather Alert: राजस्थान में पिछले 15 दिनों मानसूनी बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है। बीते 24 घंटे में प्रदेश के अधिकांश जिलों में बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 1-2 दिनाें में भरतपुर, कोटा, जयपुर और उदयपुर संभाग के कई जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Aug 15, 2023 13:57
Share :
Rajasthan Weather Update

Weather Alert: राजस्थान में पिछले 15 दिनों मानसूनी बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है। बीते 24 घंटे में प्रदेश के अधिकांश जिलों में बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 1-2 दिनाें में भरतपुर, कोटा, जयपुर और उदयपुर संभाग के कई जिलों में बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की मानें तो मानसून ट्रफ लाइन हिमालय की ओर से होने के कारण उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है। मानसून की ट्रफ लाइन हिमालय की ओर होने के कारण दिल्ली, मध्य भारत और राजस्थान में बारिश नहीं हो रही है।

मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

राज्य में कमजोर मानसून परिस्थितियां जारी है। आगामी दिनों में भरतपुर, जयपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में छुटपुट हल्की बारिश संभव है। गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू व शेखावाटी क्षेत्र में 15-16 अगस्त को हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा में दक्षिणी पश्चिमी हवाएं भी एक्टिव हैं। दक्षिण पश्चिमी हवाओं के कारण अगले एक सप्ताह तक मौसम शुष्क बना रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि ट्रफ लाइन का राजस्थान के पूर्वी जिलों में हल्का असर रहेगा। इस कारण भरतपुर, धौलपुर, करौली, बारां, जयपुर, बूंदी, सीकर, अलवर, प्रतापगढ़ और बासंवाड़ा जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

इन जिलों में हुई बारिश

बीते 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश रिकाॅर्ड की गई। सोमवार को प्रतापगढ़ में 5 मिमी, टोडाभीम में 4 मिमी, माउंटआबू में 2 मिमी, भरतपुर के नगर में 1 मिमी प्रतापगढ़ के धारियाबाद में 1 मिमी, प्रतापगढ़ के अरनोद में 1 मिमी और अन्य स्थानाें पर 1 मिमी से कम बारिश रिकाॅर्ड की गई।

First published on: Aug 15, 2023 01:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें