Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jaipur News: सेशन कोर्ट के हवालात में मिली 8 फीट लंबी सुरंग, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

जयपुर: राजधानी जयपुर की सेशन कोर्ट से अजिबोरगरीब घटना सामने आयी है। जयपुर के बनीपार्क स्थित सेशन कोर्ट में अस्थायी बैरिक जेल में दीवार के ठीक पास सुरंग मिली है। सेशन कोर्ट में अस्थायी बैरिक जेल में बदमाशों ने यह सुरंग रातोंरात ही बनाई थी। जयपुर के बनीपार्क स्थित सेशन कोर्ट में अस्थायी बैरिक जेल में आठ फीट लंबी सुरंग मिली है।

इधर कोर्ट परिसर में सुरंग खोदने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और अब पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू की है। बता दें कि जयपुर की सेशन कोर्ट राजस्थान की सबसे बड़ी सेशन कोर्ट कही जाती है जहां वर्तमान में करीब 150 अधिक कोर्ट संचालित की जाती है। इस अस्थायी जेल में पेशी के लिए आने वाले कैदियों को रखा जाता है।

वहीं ये भी पता चला है कि सोमवार को हाई प्रोफाइल एक गैंग के गुट की पेशी होनी थी। सुरक्षा कारणों से पुलिस और अन्य अधिकारियों ने इनके नाम नहीं बताए हैं। इस सुरंग के जरिए हाई प्रोफाइल गैंग के कैदियों को छुड़ाने की साजिश को अंजाम दिए जाने की आशंका जताई रही थी। लेकिन समय रहते सुरंग का पता चल जाने पर कैदियों को फिर वहां नहीं लाया गया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

दरअसल जयपुर के सेशन कोर्ट परिसर में बनी अस्थाई जेल में सुरंग रातोंरात खोदे जाने की जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि सुरंग अस्थाई जेल की बाहरी दीवार के नीचे से लेकर जेल की बैरक तक अंदर तक खोदी गई थी। वहीं बैरक के अंदर सुरंग के ऊपर की टाइल को फिलहाल हटाया नहीं गया था ताकि किसी की उसपर नजर नहीं पड़े।

सुरंग का पता तब चला जब सोमवार सुबह पुलिस के दो जवान कैदियों को इस अस्थाई जेल में शिफ्ट करने से पहले मुआयना करने पहुंचे। इस दौरान पुलिस कर्मियों की नजर सुरंग पर पड़ी जिसके बाद आला अधिकारियों को सूचना दी गई। इस घटना के बाद पुलिस एक्शन में आ गयी। सोमवार को जिन कैदियों की पेशी होनी थी, उनसे भी पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं जिन सुरक्षाकर्मियों की कोर्ट परिसर में ड्यूटी थी उनके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -