Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan: नेशनल यूथ कॉन्क्लेव में सीएम गहलोत का संबोधन, बोले- युवा अपनी ऊर्जा देशप्रेम के लिए करें समर्पित

National Youth Conclave: मुख्यमंत्री गहलोत रविवार को जोधपुर में जैन इन्टरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के नेशनल यूथ कॉन्क्लेव समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि युवाओं के योगदान से ही समाज और राष्ट्र का उत्थान संभव है। उन्होंने कहा कि हमें सामाजिक मतभेद भुलाकर राष्ट्रहित व राष्ट्रीय उन्नति के लिए कार्य करना चाहिए।

बता दें कि सीएम गहलोत रविवार को जोधपुर दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के नेशनल यूथ कॉन्क्लेव समापन समारोह को संबोधित किया। इस अवसर उन्होंने कहा कि, “युवाओं के योगदान से ही समाज और राष्ट्र का उत्थान संभव है। हमें सामाजिक मतभेद भुलाकर राष्ट्रहित व राष्ट्रीय उन्नति के लिए कार्य करना चाहिए।”

आगे उन्होंने कहा कि, “राज्य सरकार की नीतियों से प्रदेश में बड़े उद्योगों की स्थापना के साथ-साथ छोटे उद्योगों को भी प्रोत्साहन मिल रहा है। समाज के वंचित वर्गों की देखभाल, हिंसामुक्त समाज, रोगमुक्त मानवता के लक्ष्य को लेकर ‘जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन’ (जीतो) एनजीओ उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। युवा सम्मेलन में उपस्थित सभी युवाओं से अपनी ऊर्जा को देशप्रेम, सोहार्द्र एवं सद्भावना के साथ देश के समग्र विकास के प्रति समर्पित करने का आह्वान किया। राज्य सरकार प्रदेश में नवीन उद्योगों की स्थापना एवं औद्योगिक क्षेत्र के विकास की दिशा में प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है।”

वहीं कॉन्क्लेव में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने कहा कि राज्य सरकार सीएम गहलोत के नेतृत्व में उद्योगों के विकास के लिए लगातार अहम निर्णय ले रही है। राज्य सरकार के फैसलों के परिणामस्वरूप प्रदेश में निवेश लगातार बढ़ रहा है तथा प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति मिली है।

वहीं, पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि युवाओं की उद्यमिता को प्रोत्साहन देते हुए लघु, कुटीर एवं मध्यम उपक्रम के माध्यम से अधिकाधिक रोजगार उत्पन्न करने का कार्य राज्य सरकार कर रही है।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -