Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Punjab: सीएम मान ने पीएम मोदी को दी चुनाैती, कह दी ये बड़ी बात

राज्य की कानून-व्यवस्था को बनाए रखने की प्रतिबद्धता को सीएम ने दोहराया और शहीद करनैल सिंह ईसड़ू को श्रद्धांजलि भेंट की।

लुधियाना: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि करदाताओं के करोड़ों रुपए अपने दोस्तों और नज़दीकियों को तोहफों के रूप में देने की बजाय यदि यही पैसा लोगों के कल्याण पर खर्चा जाए तो इसकी अपेक्षा कहीं बेहतर होगा।

शहीद करनैल सिंह ईसड़ू को श्रद्धांजलि भेंट करने के लिए करवाए गए समारोह के दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार करदाताओं के पैसे को लोगों के कल्याण और सुविधाएं प्रदान करने के लिए समझदारी से इस्तेमाल कर रही है, जिससे उनको राज्य के सामाजिक-आर्थिक विकास में बराबर का हिस्सेदार बनाया जा सके।

उन्होंने कहा कि इसके उलट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सरकारी खजाने का सारा पैसा दिन-देहाड़े अपने दोस्तों और करीबियों को लुटा रही है और इनमें से कई बैंकों से लाखों करोड़ रुपए की ठगी मार कर देश से फऱार हो गए हैं। भगवंत मान ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री को यह भी स्पष्ट करने के लिए कहा कि क्या हर खाते में 15 लाख रुपए देने का वादा केवल एक जुमला था।

एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में सांप्रदायिक सद्भावना, शांति और आपसी-भाईचारे की भावनाओं को मज़बूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार इस बात को सुनिश्चित बनाने के लिए प्रतिबद्ध है कि किसी भी कीमत पर राज्य की शांति भंग न हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने नीति आयोग की हाल ही में समाप्त हुई बैठक में पानी के गिरते स्तर का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि पानी, जोकि पंजाब का इकलौता कीमती प्राकृतिक संसाधन है, को बचाने और पर्यावरण को प्रदूषित होने से रोकने के लिए तुरंत ज़रुरी कदम उठाने की ज़रूरत है। भगवंत मान ने कहा कि जहाँ तक पानी के स्तर का सवाल है, राज्य के लगभग सभी ब्लॉक डार्क ज़ोन में हैं।

सीएम मान ने कहा कि यह देखकर हैरानी होती है कि जो हाई पावर मोटरें दुबई और अन्य अरब मुल्कों में तेल निकालने के लिए इस्तेमाल की जाती हैं, वही पावर की मोटरें राज्य में भूजल को निकालने के लिए इस्तेमाल की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस पर तुरंत रोक लगाने की ज़रूरत है, जिससे हमारी आने वाली पीढिय़ों को पानी के लिए तरसना न पड़े। भगवंत मान ने कहा कि इस सम्बन्धी ठोस प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे राज्य के पानी को बचाया जा सके।

शहीद करनैल सिंह ईसड़ू को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह गोवा को पुर्तगाली साम्राज्यवाद से मुक्त करवाने के संघर्ष के नायक थे। उन्होंने कहा कि लोग इस महान राष्ट्रीय नायक के सदा ऋणी रहेंगे। भगवंत मान ने कहा कि वह खुशकिस्मत हैं कि उनको इस पवित्र जगह के दर्शन करने का अवसर मिला है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने शहीद करनैल सिंह ईसड़ू को उनके पैतृक गाँव में श्रद्धांजलि भेंट की और शहीद करनैल सिंह ईसड़ू की विधवा श्रीमति चरनजीत कौर को सम्मानित भी किया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -