Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Video: मुंबई के फार्म हाउस पर मुर्गों को लड़ाकर खेला जा रहा था सट्टा, पुलिस पहुंची तो बनाने लगे यह बहाना

पुलिस ने फार्म हाउस से 34 लोगों व बड़ी संख्या में मंहगी नस्ल के मुर्गे पकड़े हैं।

Video: सट्टा खेलने वालों को भी बहाना चाहिए। चाहे वह क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाए। रेसलिंग या अन्य किसी गेम पर। लेकिन मुंबई के एक फार्म हाउस पर मुर्गों को लड़ाकर कुछ लोग सट्टा खेल रहे थे। मजा तो तब आया तब सूचना मिलने पर पुलिस ने यहां रेड मारी तो पकड़े जाने पर आरोपी फिल्म की शूटिंग होने का बहाना बनाने लगे।

viral video में मुर्गे लड़ते हुए दिख रहें हैं। पुलिस के पहुंचने पर लोग इधर-उधर भागने लगे। छापेमारी के बाद पुलिस ने कुल 34 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ सट्टा खेलने, वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह वीडियो सोशल मीडियो पर काफी वायरल हो रहा है।

78 लाख बरामद 

पुलिस के अनुसार आरोपियों के पास से कुल 78 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। सभी आरोपी आसपास के रहने वाले हैं।पकड़े गए आरोपियों की पहचान की जा रही है। कुछ लोग भीड़ का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गए उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। फार्म हाउस मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी जानें 

जानकारी के मुताबिक जुआ-सट्‌टाघर चलाने वालों पर 3 साल की सजा व 10 लाख रु. का जुर्माना किया गया। जबकि जुआ-सट्‌टा खेलते हुए पहली बार पकड़े जाने वाले पर 50 हजार रुपए का जुर्माना, दूसरी बार पकड़े जाने पर एक लाख तक का जुर्माना और तीसरी बार पकड़े जाने पर 5 लाख रुपए तक के जुर्माना शामिल किया गया है। वहीं, वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट देश में वन्य प्राणियों, पक्षियों और पादपों के संरक्षण के लिये तथा उनसे संबंधित या प्रासंगिक या आनुषंगिक विषयों का उपबंध करने के लिये यह अधिनियम बनाया गया था। यह अधिनियम जम्मू-कश्मीर को छोड़कर संपूर्ण भारत में लागू है। इस अधिनियम का उद्देश्य सूचीबद्ध लुप्तप्राय वनस्पतियों और जीव एवं पर्यावरण की दृष्टि से महत्त्वपूर्ण संरक्षित क्षेत्रों को सुरक्षा प्रदान करना है।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -