Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

‘ क्या बिहार के भ्रष्टाचार पर नीतीश से सवाल पूछेंगे…’, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना

मुंबई: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को पटना में 23 जून को होने वाली बैठक को लेकर विपक्षी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल पूछा कि जो नेता बिहार जा रहे हैं, क्या वे बिहार के भ्रष्टाचार पर नीतीश कुमार से सवाल पूछेंगे? उन्होंने कहा कि यह भ्रष्ट दलों का गठबंधन नहीं होना चाहिए। […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Jun 19, 2023 15:59
Share :
Union Minitser Anurag Thakur, opposition Meeting, 23 Meeting, Patna, Bihar
Anurag thakur

मुंबई: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को पटना में 23 जून को होने वाली बैठक को लेकर विपक्षी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल पूछा कि जो नेता बिहार जा रहे हैं, क्या वे बिहार के भ्रष्टाचार पर नीतीश कुमार से सवाल पूछेंगे? उन्होंने कहा कि यह भ्रष्ट दलों का गठबंधन नहीं होना चाहिए। उन्हें यह भी बताना चाहिए कि उनके गठबंधन का नेता कौन है।

मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि बिहार जाने वाले विपक्षी नेताओं को नीतीश कुमार से ₹1,750 करोड़ के पुल के बारे में पूछना चाहिए जो कई बार ताश के पत्तों की तरह ढह गया है। उन्हें उनसे कई एम्बुलेंस घोटाले के बारे में भी पूछना चाहिए। करोड़ों रुपये और बिल्डरों द्वारा किए गए घोटाले पर भी सवाल पूछा जाना चाहिए।

23 जून को होगी बैठक

2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाने के लिए पटना में विपक्षी दलों की बैठक पहले 12 जून को होनी थी। लेकिन बैठक को स्थगित कर दिया गया क्योंकि राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन अपनी पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं के कारण बैठक में उस दिन नहीं पहुंच सकते थे। अब पटना में 23 जून को विपक्ष की बैठक होगी।

ये नेता होंगे शामिल

बैठक में राहुल गांधी, खड़गे और स्टालिन के अलावा अन्य बड़े विपक्षी नेताओं में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव शामिल होंगे।

तय समय से पहले होंगे लोकसभा चुनाव

पिछले हफ्ते, बिहार के मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में लोकसभा चुनाव समय से पहले होने की संभावना का संकेत दिया था। नीतीश कुमार ने कहा था कि उन्हें ग्रामीण विकास विभाग की बैठक के दौरान बताया गया था कि जनवरी 2024 तक सभी परियोजनाओं को पूरा कर लिया जाएगा। सीएम ने अधिकारियों से जल्द से जल्द सभी परियोजनाओं को पूरा करने का आग्रह किया। कहा कि कोई नहीं जानता कि आम चुनाव कब होंगे। यह समय से पहले भी हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu Buses Collision: तमिलनाडु में दो बसों की टक्कर; 4 की मौत, 70 लोग घायल

First published on: Jun 19, 2023 03:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें