Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Sanjay Raut Threat: ‘CM के बेटे से जान का खतरा’ वाले संजय राउत के दावे पर शिंदे बोले- जांच कराएंगे…

Sanjay Raut Threat: महाराष्ट्र के सीनियर नेता संजय राउत के जान से मारने की धमकी वाले आरोप के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि वे मामले की जांच कराएंगे। सीएम ने कहा कि जांच में देखा जाएगा कि क्या वास्तव में संजय राउत को उनके बेटे से जान का खतरा है […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Feb 23, 2023 11:53
Share :
Supreme court send notice to eknath shinde faction MLAs
सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे गुट को भेजा नोटिस (फाइल फोटो)

Sanjay Raut Threat: महाराष्ट्र के सीनियर नेता संजय राउत के जान से मारने की धमकी वाले आरोप के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि वे मामले की जांच कराएंगे। सीएम ने कहा कि जांच में देखा जाएगा कि क्या वास्तव में संजय राउत को उनके बेटे से जान का खतरा है या फिर ये सिर्फ एक स्टंट है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि राज्य पुलिस सुरक्षा पहलुओं का ध्यान रखेगी और जांच करेगी कि क्या वास्तव में संजय राउत की जान को खतरा है, जैसा कि उद्धव सेना नेता ने दावा किया है। एकांत शिंदे ने यह भी कहा कि जांच यह भी देखेगी कि हमले के लिए गुंडे को भाड़े पर लिए जाने के आरोप कहीं राउत का स्टंट तो नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सुरक्षा और सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन अगर इस तरह के मुद्दों के साथ खिलवाड़ करने का प्रयास किया जाता है, तो कार्रवाई की जाएगी। संजय राउत की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी या नहीं, इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे निर्धारित नियम पुस्तिका के अनुसार चलेंगे और चूंकि एक समिति है जो सुरक्षा पहलुओं को देखती है और किसे सुरक्षा दी जानी है, इस पर स्थिति देखी जाएगी।

और पढ़िएMP News: खंडवा में आदिवासी की पीट-पीटकर हत्या, घरवालों ने आरोपियों के दरवाजे पर किया अंतिम संस्कार

संजय राउत ने शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे पर लगाया है आरोप

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने आरोप लगाया है कि शिवसेना के एक सांसद श्रीकांत शिंदे ने उन्हें खत्म करने के लिए ठाणे के एक कॉन्ट्रैक्ट किलर को हायर किया था। संजय राउत ने मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस और ठाणे पुलिस को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे ने मुझे मारने के लिए ठाणे के गैंगस्टर राजा ठाकुर को सुपारी दी थी।

और पढ़िएIAS रोहिणी और IPS रूपा का बिना पोस्टिंग तबादला, जानें क्यों भिड़ गई थीं ये दोनों अफसर

पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी हैं संजय राउत

संजय राउत महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी हैं। साथ ही वे शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक भी हैं। राउत ने अपने पत्र में कहा, “मैं आपको एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में सूचित कर रहा हूं।” उन्होंने दावा किया कि राज्य में सरकार बदलने के बाद उनकी सुरक्षा हटा ली गई थी।

राउत के आरोपों को शिंदे गुट ने बताया था स्टंट

राउत के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए शिंदे गुट के नेताओं ने इसे सस्ता स्टंट कहा था। शिंदे गुट के औरंगाबाद पश्चिम विधायक संजय शिरसाट ने कहा था कि सहानुभूति बटोरने के लिए राउत घटिया हथकंडा कर रहे हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस मामले की गहन जांच होनी चाहिए।

और पढ़िएदेश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 22, 2023 02:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें