Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

दिवाली पड़वा पर महाराष्ट्र में अनूठी झलक, भैंसों का रोड शो निकाला

महाराष्ट्र दिवाली पड़वा का पर्व धूमधाम से मनाया जाता है।

महाराष्ट्र: दीपावाली पड़वा पर महाराष्ट में अनूठी झलक देखने को मिली। यहां भैंसों का रोड शो निकाला गया। दरअसल, हिंदू पंचांग के अनुसार कार्तिक मास की अमावस्या तिथि को दीपावली का त्योहार मनाया जाता है।

अगले दिन कार्तिक शुक्ल प्रतिपदा के दिन महाराष्ट्र दिवाली पड़वा का पर्व धूमधाम से मनाया जाता है। पांच दिवसीय दिवाली उत्सव को चौथे दिन जहां गोवर्धन पूजा का त्योहार मनाया जाता है तो वहीं कई जगहों पर बलि प्रतिपदा  मनाई जाती है। इसी दिन को महाराष्ट्र दिवाली पड़वा के रूप में मनाया जाता है।

जानकारी के मुताबिक इस अवसर पर लोग एक-दूसरे को शुभकामना संदेश भेजते हैं। पर्व की बधाई देते हैं। ऐसे में आप भी इन शानदार विशेज, इमेजेस, वॉट्सऐप स्टिकर्स, जीआईएफ ग्रीटिंग्स, फोटोज और एचडी वॉलपेपर्स को भेजकर अपनों को दिवाली पड़वा की शुभकामनाएं दे सकते हैं.

दिवाली पड़वा का दिन बेहद शुभ माना जाता है। व्यापारी इस दिन को अपने व्यापार के  लिए नए साल की शुरुआत के तौर पर मनाते हैं। इस दिन लोग सोना खरीदते हैं। सुहागन महिलाएं अपने पति की आरती उतारती हैं। रात में जमकर आतिशबाजी की जाती है। इस दिन उत्तर भारत में लोग पवित्र नदियों में स्नान कर दान-पुण्य जैसे कर्म करते हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -