Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

Mumbai: स्पेक्ट्रा मोटर्स और तीन निदेशकों पर CBI ने दर्ज किया धोखाधड़ी का केस, बैंक ऑफ इंडिया को नुकसान पहुंचाने का आरोप

Mumbai: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई ने शुक्रवार को मुंबई में स्पेक्ट्रा मोटर्स लिमिटेड और उसके तीन निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोप है कि इन लोगों ने बैंक ऑफ इंडिया को नुकसान पहुंचाया है। कंपनी ने फर्जी स्टॉक जमा करके 30 करोड़ रुपए का कैश क्रेडिट, 6 करोड़ रुपए का लेटर […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Feb 24, 2023 22:49
Share :
Central Bureau of Investigation, Canada, Rahul Gangal, defence espionage case
CBI

Mumbai: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई ने शुक्रवार को मुंबई में स्पेक्ट्रा मोटर्स लिमिटेड और उसके तीन निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोप है कि इन लोगों ने बैंक ऑफ इंडिया को नुकसान पहुंचाया है।

कंपनी ने फर्जी स्टॉक जमा करके 30 करोड़ रुपए का कैश क्रेडिट, 6 करोड़ रुपए का लेटर ऑफ क्रेडिट और 50 लाख रुपए की बैंक गारंटी ली है।

सीबीआई ने कंपनी के चार ठिकानों पर छापे मारे। इस दौरान 63 लाख रुपए, ज्वैलरी, सोने के बिस्किट और 4 लाख रुपए बरामद किए हैं।

2012 में फ्रॉड घोषित किया गया था कंपनी का अकाउंट

सीबीआई अफसरों के मुताबिक, स्पेक्ट्रा मोटर्स लिमिटेड के खातों को 31 मार्च 2018 को एनपीए घोषित कर दिया गया था। ऐसा इसलिए किया गया कि क्योंकि कंपनी ने बकाया, ब्याज और बकाया ऋण का भुगतान नहीं किया था। इसके बाद खाते को 20 जुलाई 2021 को फ्रॉड घोषित कर दिया गया था।

 

यह भी पढ़ें: मेघालय में पीएम मोदी की चुनावी रैली, बोले-बीजेपी सरकार जहां एक बार बन जाती है लोग वहां उसे बार-बार बनाते हैं

First published on: Feb 24, 2023 10:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें