Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

कमलनाथ ने जन्मदिन पर काटा मंदिर नुमा केक, भाजपा हमलावार, कहा- हिंदुओं की भावना से किया जा रहा खिलवाड़

विपिन श्रीवास्तव, भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ का अपने जन्मदिन से पहले एक केक काटते वीडियो सामने आया है। इसमें कमलनाथ हनुमानजी का फोटो लगे मंदिर नुमा केक को पीछे वाले हिस्से से काटते नजर आ रहे हैं। जबकि सामने से 4 लेयर के केक की बनावट किसी मंदिर की तरह […]

Edited By : Yashodhan Sharma | Updated: Nov 17, 2022 14:47
Share :

विपिन श्रीवास्तव, भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ का अपने जन्मदिन से पहले एक केक काटते वीडियो सामने आया है। इसमें कमलनाथ हनुमानजी का फोटो लगे मंदिर नुमा केक को पीछे वाले हिस्से से काटते नजर आ रहे हैं। जबकि सामने से 4 लेयर के केक की बनावट किसी मंदिर की तरह और ऊपरी वाले हिस्से में हनुमानजी की फोटो, झंडे नजर आ रहे हैं।

सीएम शिवराज का बयान आया सामने

इसके फोटो और वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी नेताओं ने कमलनाथ को घेरना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने भी कहा कि कांग्रेसियों का भगवान की भक्ति से कोई लेना-देना ही नहीं है, यह बगुला भगत हैं। इनकी पार्टी कभी श्रीराम मंदिर का विरोध करती थी। अब देखा कि इसके कारण वोटों का नुक़सान हो जाता है, तो वोट के लिए हनुमानजी याद आ गए, लेकिन मुंह में राम बगल में छुरी, जाकी रही भावना जैसी।

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि केक पर हनुमान जी कौन बनाता है, हनुमानजी जी को आप केक पर बना रहे हैं और फिर केक काट भी रहे हैं। यह सनातन परंपरा और हिंदू धर्म का अपमान है, जिसको यह समाज स्वीकार नहीं करेगा।

 

दरअसल, ये वीडियो छिंदवाड़ा में कमलनाथ के निवास शिकारपुर का बताया जा रहा है, जहां एक दिन पहले कमलनाथ समर्थक द्वारा लाया गया। ये केक काटा था। पूर्व CM कमलनाथ का जन्मदिन 18 नवंबर को है, लेकिन उनके प्रशंसक और पार्टी कार्यकर्ताओं ने पहले ही उनका बर्थडे सेलिब्रेशन किया।

वीडियो में दिख रहे 4 लेयर के केक में नीचे पहली लेयर पर हम हैं छिंदवाड़ा वाले लिखा है। इससे ऊपर जीवेत शरद: शतम्, फिर तीसरी लेयर पर माननीय कमलनाथ जी और चौथी लेयर पर जन नायक लिखा हुआ है। केक कि चौथी लेयर पर हनुमान जी का फोट, केक पर मंदिर की तरह शिखर और उस पर झंडा लगा नजर आ रहा है। कमलनाथ के साथ उनके बेटे छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुल नाथ भी दिख रहे हैं।

बीजेपी ने VIDEO सोशल मीडिया पर जारी कर इसे हिंदू आस्था के साथ बताया खिलवाड़ 

कमल पटेल ने भी कांग्रेस पर किया तीखा वार

इतना ही नहीं छिंदवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है ये कहते हुए कि कमलनाथ जी हों या कांग्रेसी, ये सब नास्तिक हैं, भगवान को मानते ही नहीं है, ये कहते हैं राम काल्पनिक है, लेकिन देश के अंदर एक नई क्रांति आ गई। राम मंदिर निर्माण हो रहा है। ये इनको समझ आ गया, वोट की राजनीति के लिए धार्मिक बन रहे हैं। ये अच्छी बात है नास्तिक भी आस्तिक बन रहे हैं। ये हमारी सफलता है। ये हमारे आंदोलन राम जन्म भूमि की जीत है कि नास्तिक भी आस्तिक हो रहे हैं। लेकिन भगवान की भारतीय संस्कृति के अनुसार पूजा अर्चना करें, ना कि पाश्चात्य संस्कृति की तरह केक काटे। इसकी तो जनता भी आलोचना कर रही है।

नरोत्तम मिश्रा ने भी जताया विरोध

इस मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि कमलनाथ द्वारा केक पर मंदिर की प्रतिकृति बनाकर उसके टुकड़े-टुकड़े करना महमूद गजनवी और मोहम्मद गौरी की याद दिलाता है, यह खुद को सनातनी बताते हैं।

कांग्रेस की तरफ से बोले पूर्व मंत्री पीसी शर्मा

दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि बीजेपी ने धर्म का ठेका ले लिया है क्या? कमलनाथ जी से कई समर्थक मिलने आते हैं जन्मदिन पर केक काटते हैं, उन्होंने मंदिर नुमा हनुमानजी की तस्वीर वाला केक नहीं बल्कि दूसरा केक काटा है, वो ऐसा कर ही नहीं सकते क्योंकि कमलनाथ सच्चे हनुमान भक्त है। बीजेपी बुनियादी मुद्दों बेरोजगारी, महंगाई, किसानों को खाद जैसे मुद्दे से ध्यान भटकाकर भ्रम फैला रही है जबकि उन्होंने तो कमलनाथ जी के जन्मदिन पर बधाई देनी चाहिए।

First published on: Nov 17, 2022 02:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें