---विज्ञापन---

छिंदवाड़ा के प्रभारी कार्यपालन यंत्री पर सरकार का सख्त एक्शन, मनमानीपूर्ण तरीके से काम करने पर किया सस्पेंड

Chhindwara Executive Engineer in-charge Suspended: मध्य प्रदेश सरकार ने छिंदवाड़ा के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग खंड के प्रभारी कार्यपालन यंत्री मनोज बघेल को नियमों के विपरीत और मनमानीपूर्ण तरीके से काम करने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Mar 21, 2024 12:40
Share :
Chhindwara Executive Engineer in-charge Suspended
छिंदवाड़ा के प्रभारी कार्यपालन यंत्री निलंबित

Chhindwara Executive Engineer in-charge Suspended: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से बड़ी खबर सामने आई है, यहां छिंदवाड़ा के प्रभारी कार्यपालन यंत्री मनोज बघेल को नियमों के विपरीत और मनमानीपूर्ण तरीके से काम करने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। राज्य सरकार ने छिंदवाड़ा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग खंड के प्रभारी कार्यपालन यंत्री मनोज बघेल को जल-जीवन मिशन के काम को नियमों के खिलाफ जाकर करने लिए निलंबित किया है। इस बात की जानकारी उप सचिव लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी तरफ से आदेश जारी करते हुए दी गई है।

कई शिकायतों को पाया गया सही

जारी हुए आदेश में बताया गया है कि जल-जीवन मिशन के कामों के इनवाइटेड टेंडर्स में सरकार के आदेश के खिलाफ प्री-टेंडर क्वालिफिकेशन की शर्तों को रखा गया था। इससे जुड़े मामलों में कई शिकायतों को सही पाया गया। इसके बाद सरकार ने कार्यपालन यंत्री मनोज बघेल के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया, जिसका उन्होंने समय पर कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद प्रदेश सरकार ने छिंदवाड़ा के प्रभारी कार्यपालन यंत्री को नियमों के खिलाफ मनमानीपूर्ण तरीके से काम करने के लिए सस्पेंड कर दिया।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश CM मोहन यादव का कांग्रेस पर हमला, बोले- संकट से तो निपटे, तभी करेगी 18 उम्मीदवारों की घोषणा

इस नियम के तहत किया सस्पेंड

मध्य प्रदेश सरकार ने प्रभारी कार्यपालन यंत्री को मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) नियम-1966 के नियम-9 (1) (क) के तहत नियमों के विपरीत किए गए काम को मनमानीपूर्ण मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। इसके बाद अब सस्पेंड ऑफिसर को नियमानुसार जीवन-निर्वाह भत्ता दिया जाएगा।

इन दिनों राज्य में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल काफी गर्म है। वहीं प्रदेश के प्रशासन में भी चुनाव के काम को लेकर काफी व्यस्त है।

First published on: Mar 21, 2024 12:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें