Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

MP: झमाझम बारिश के चलते नर्मदा का बढ़ा जलस्तर, अलर्ट जारी

रविवार को पितृ मोक्ष अमावस्या होने की वजह से बड़ी तादाद में श्रद्धालु यहां पहुंचेंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने नर्मदा नदी में स्नान के लिए घाटों पर जाना प्रतिबंधित किया है।

खंडवा। मध्यप्रदेश के अनेक हिस्सों में पिछले कई दिनों से लगातार झमाझम बारिश हो रही है। इस वजह से नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। यही कारण है कि इंदिरा सागर बांध और ओमकारेश्वर बांध से पानी छोड़ा गया है।

इस सीजन में यह तीसरा मौका है जब दोनों ही बांधों से लगातार पानी छोड़ा गया। बांधों से पानी छोड़े जाने की वजह से ओमकारेश्वर तीर्थ स्थल पर सभी स्नान घाटों को प्रतिबंधित कर दिया है।

प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

रविवार को पितृ मोक्ष अमावस्या होने की वजह से बड़ी तादाद में श्रद्धालु यहां पहुंचेंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने आदेश निकाल कर श्रद्धालुओं को नर्मदा नदी में स्नान के लिए घाटों पर जाना प्रतिबंधित किया है। नर्मदा में पानी का जलस्तर बढ़ने के कारण डाउन स्ट्रीम के जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में भी घुस सकता है पानी

जानकारी के अनुसार इंदिरा सागर बांध के 12 और ओमकारेश्वर बांध के 10 गेट खोले गए हैं। ओमकारेश्वर बांध से लगभग 47000 क्यूसेस पानी छोड़ा जा रहा है।

नर्मदा नदी में जलस्तर बढ़ने के कारण बांध के डाउनस्ट्रीम में देवास, खरगोन और बड़वानी जिले में भी अलर्ट जारी किया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में नदी के किनारे बसे गांव में भी ग्रामीणों को नदी के किनारे नहीं जाने की हिदायत दी गई है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -