Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jaipur Zoo: होटल ग्रैंड उनियारा में बिल्ली जैसा जानवर घुसने से मचा हड़कंप, चिड़ियाघर की टीम ने किया रेस्क्यू

जयपुर: जयपुर के त्रिमूर्ति स्थित होटल ग्रैंड उनियारा होटल में मंगलवार को छोटा भारतीय बिलाव (स्मॉल इंडियन सिवेट) घुस गया। बिल्ली जैसे दिखने वाले इस जानवर को देख कर होटल में हड़कंप मच गया। इसकी सूचना मिलते ही रक्षा जयपुर व चिड़ियाघर के रेस्क्यू रेंजर राशिद खान मौके पर पहुंचे और पाया कि वह एक स्मॉल इंडियन सीविट है। थोडी मशक्कत के बाद टीम ने रेस्क्यू कर इसको सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

अभी पढ़ें कानपुर यूनिवर्सिटी में बकरी को निगलकर लेटा था 15 फीट का अजगर, रेस्क्यू में वन विभाग की छूटे पसीने

रक्षा जयपुर के संस्थापक रोहित गंगवाल ने बताया कि रक्षा एनजीओ ने स्मॉल इंडियन सिवेट पहली बार रेस्क्यू किया है। गौर की बात यह है कि आमतौर पर यह सिवेट जंगल मे ही मिलती है यह जंगल के निकट रहवासी कॉलोनीयों मैं बहुत कम दिखाई देती है। पर जयपुर शहर के बीचोंबीच इसको रिकॉर्ड करना आश्चर्यजनक है। जयपुर मे ज्यादातर कॉल्स कॉमन पॉम सिवेट के ही आते है जो की सिवेट की दूसरी प्रजाति है।

रेंजर राशिद खान के मुताबिक होटल में मिला सिवेट अभी स्वस्थ है। जयपुर में ज्यादातर कॉल्स कॉमन पॉम सिवेट ही आते हैं, जो कि सिवेट की दूसरी प्रजाति है झालाना अमागढ़ जंगल रिजर्व के रेंजर जनेश्वर चौधरी की टीम के नेतृत्व मे आज श्याम सिवेट को अमागढ़ मे रिलीज किया गया।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -