Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Gujarat Election Results: मनीष सिसोदिया बोले- पहली बार… गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी आज…

Gujarat Election Results: राज्य में एक पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त करने के लिए उसे कम से कम दो सीटें और 6 प्रतिशत वोट जीतने की आवश्यकता होती है।

Gujarat Election Results: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि गुजरात के वोट आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बना देंगे। सिसोदिया ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना के बीच ट्वीट किया, “देश में पहली बार शिक्षा और स्वास्थ्य पर आधारित राजनीति को मान्यता मिल रही है। भारत के लोगों को बधाई।”

बता दें कि आम आदमी पार्टी गुजरात विधानसभा के काउंटिंग में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस से काफी पीछे चल रही है। आम आदमी पार्टी फिलहाल (खबर लिखे जाने तक) आठ सीटों पर आगे चल रही है। राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए आप को दो सीटें और 6% वोट शेयर जीतने की जरूरत है।

भाजपा का मुकाबला करने की अपनी महत्वाकांक्षा में आप ने सभी 182 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे और जोरदार अभियान चलाया। दिल्ली और पंजाब में आप की सरकार के साथ आप को एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त है और गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 इसे एक राष्ट्रीय पार्टी बना देगा।

एक राजनीतिक दल को कम से कम चार राज्यों में मान्यता प्राप्त होने की आवश्यकता है, जबकि राज्य में एक पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त करने के लिए उसे कम से कम दो सीटें और 6 प्रतिशत वोट जीतने की आवश्यकता होती है।

राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के परिणाम के साथ, AAP गुजरात और गुजरात में राज्य की पार्टी बन जाएगी, दिल्ली, पंजाब और गोवा की सूची में जोड़कर इसे एक राष्ट्रीय पार्टी बना देगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -