Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Raksha Bandhan 2023: दिल्ली मेट्रो का तोहफा, किया जा रहा 106 अतिरिक्त ट्रेनों को परिचालन

DMRC Run More Train Raksha Bandhan 2023: दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में रक्षा बंधन का त्योहार दो दिन (बुधवार और बृहस्पतिवार) मनाया जा रहा है। इसके पीछे भद्रा का साया रहने को वजह बताई गई है। वहीं, इस त्योहार पर बुधवार को पूरे दिन त्योहार मनाने के लिए घर से निकलीं महिलाओं को कोई दिक्कत नहीं […]

Edited By : jp Yadav | Updated: Aug 30, 2023 07:57
Share :
Delhi Metro Rail Corporation
Delhi Metro Rail Corporation

DMRC Run More Train Raksha Bandhan 2023: दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में रक्षा बंधन का त्योहार दो दिन (बुधवार और बृहस्पतिवार) मनाया जा रहा है। इसके पीछे भद्रा का साया रहने को वजह बताई गई है। वहीं, इस त्योहार पर बुधवार को पूरे दिन त्योहार मनाने के लिए घर से निकलीं महिलाओं को कोई दिक्कत नहीं हो, इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने ट्रेनों के ट्रिप को बढ़ाया है। यह सुविधा बुधवार सुबह से ही महिलाओं को मिल रही है।

अतिरिक्त ट्रेनों का परिचालन जारी

डीएमआरसी के अधिकारियों ने जानकारी साझा की है कि रक्षा बंधन के त्योहार पर बुधवार को यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली मेट्रो अपने सभी कॉरिडोर पर लगभग 106 अतिरिक्त ट्रेनों को परिचालन कर रहा है। वहीं, बुधवार सुबह से ही मेट्रो के सभी कॉरिडोर पर तुलनात्मक रूप से अधिक भीड़ देखी जा रही है।

मेट्रो स्टेशनों पर तैनात होंगे अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी

इसके अतिरिक्त टिकट काउंटर यात्रियों की भीड़ अनियंत्रित नहीं हो और अव्यवस्था नहीं फैले, इसको देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल निगम की ओर से मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त कर्मियों को भी तैनात किया गया है। डीएमआरसी अधिकारियों ने रक्षाबंधन पर हर तरह की तैयारी की है, जिससे कोई दिक्कत नहीं आए।

दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे टिकट काउंटरों पर भीड़ से बचने के लिए क्यूआर कोड-आधारित टिकट खरीदने के लिए डीएमआरसी ट्रैवल मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करें। अधिकारियों ने कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो भीड़ को कम करने के लिए अतिरिक्त स्टैंडबाय ट्रेनों को भी सेवाओं में शामिल करने के लिए रखा जाएगा।

गौरतलब है कि दिल्ली परिवहन निगम की बसों में पहले से ही यात्रा मुफ्त है। यह सेवा पिछले कई वर्षों से महिलाओं को दी जा रही है। रक्षाबंधन के दिन ही इस सेवा की शुरुआत की गई थी। उधर, जानकारों की मानें तो रक्षा बंधन त्योहार पर बुधवार को दिनभर भद्रा का साया रहेगा। ऐसे में रक्षाबंधन दो तिथियों में बंट गया है। ऐसे में इस बार रक्षा बंधन त्योहार बुधवार और बृहस्पतिवार को सुबह भी मनाया जाएगा।

 

First published on: Aug 30, 2023 07:57 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.