Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Chhattisgarh: राजनांदगांव शहर में लगी भीषण आग, एक के बाद एक 10-12 गैस सिलेंडरों में हुआ विस्फोट

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक गैस रिपेयरिंग की दुकान में भीषण आग लग गई। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 2, 2023 21:24
Share :
Representative Image

शनिवार की देर शाम राजनांदगांव शहर के कमल कालेज चौक के समीप गौरव पथ मोड़ के पास एक गैस रिपेयरिंग की दुकान में भीषण आग लग गई। दुकान के भीतर एक के बाद एक 10 से 12 सिलेंडर फटने से धमाके हुए और आसपास के दो-तीन दुकाने भी इस आगजनी की चपेट में आ गई। काफी मशक्कत के बाद दमकल वाहनों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

राजनांदगांव शहर के कमला कॉलेज चौक के समीप गौरव पथ मोड़ के पास स्थित सिन्हा गैस रिपेयरिंग दुकान में देर शाम भीषण आग लग गई। इस आगजनी में दुकान के भीतर रखें लगभग 10-12 गैस सिलेंडर में एक के बाद एक धमाके हुए। धमाकों की आवाज सुनकर लोग सकते में आ गए और मामले की सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया।

अन्य दुकानें भी आग की चपेट में आईं

लेकिन इस आगजनी से आसपास के अन्य दुकानें भी चपेट में आ गई, जिससे काफी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि इस गैस रिपेयरिंग की दुकान में गैस सिलेंडर की रिपेयरिंग के साथ ही एक से दूसरे सिलेंडर में गैस पलटने का काम भी किया जाता था। इस आगजनी से दुकान संचालक घायल हुआ है जिसे स्थानी व्यक्ति द्वारा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आगजनी की सूचना से घटनास्थल पर पहुंची महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि इस घटना से लगभग चार दुकानों को नुकसान हुआ है उन्होंने कहा कि इसमें दुकानदारों की सहायता की जाएगी।

कारण को लेकर पुलिस  करेगी जांच

लेकिन बस्ती के बीच रिहायशी क्षेत्र में आखिर यह गैस रिपेयरिंग की दुकान कैसे संचालित हो रही थी यह बड़ा सवाल है। दुकान में रखे गैस सिलेंडरों में एक के बाद एक लगभग 10-12 धमाकों की आवाज से लोग दहशत में आ गए थे। गनीमत रही कि इस आगजनी में कोई भी जनहानि नहीं हुई। वहीं पुलिस अब इस आगजनी के कारण और गैस सिलेंडरों के संबंध में अपनी जांच शुरू करेगी।

First published on: Dec 02, 2023 09:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें