Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Chhattisgarh: बाढ़ में फंसी गर्भवती ने दिया बच्चे का जन्म, देवदूत बन पहुंची SDRF टीम

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बार फिर नगर सेना और SDRF की टीम ने मानवता की मिसाल पेश की है। मामला गंगालूर तहसील के कमकानार गांव का है।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बार फिर नगर सेना और SDRF की टीम ने मानवता की मिसाल पेश की है। मामला गंगालूर तहसील के कमकानार गांव का है। यहां बाढ़ में फंसी गर्भवती ने नदी किनारे बच्चे को जन्म दिया। प्रसूता के संबंध में मितानिन के जरिए स्वास्थ्य अमले को खबर की गई थी।

इसमें प्रसूता को रेड्डी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जाना था, लेकिन रास्ते में उफनती बेरुदी नदी बाधा बनी हुई थी। इस बीच प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला ने नदी किनारे ही शिशु को जन्म दे दिया।

खबर मिलने के बाद जनपद CEO और BMO ने जच्चा-बच्चा के रेस्क्यू के लिए नगर सेना से मदद मांगी। सूचना पर नगर सेना और SDRF की टीम कुछ घंटो में मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद स्वास्थ्य अमले को नदी पार कराई गई। मौके पर प्रसूता की सेहत जांचने के बाद जच्चा-बच्चा को सुरक्षित जिला अस्पताल लाया गया।

नगर सेना की सराहना

इससे पहले भी बीजापुर में बाढ़ के बीच नगर सैनिकों द्वारा जोखिम उठाकर ना सिर्फ बाढ़ प्रभावितों को बल्कि मरीज और गर्भवती महिलाओं का सफल रेस्क्यू किया जा चुका है। नगर सेना के साहसी कार्य की प्रशंसा लोग भी कर रहे हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -