Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

T20 World Cup 2022: सिराज, शमी या दीपक, बुमराह की जगह किसे मिलेगा मौका ? रोहित शर्मा ने बताया कब लेंगे फैसला

T20 World Cup 2022: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 सीरीज अब समाप्त हो गई है और टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने के लिए तैयार है। वर्ल्ड कप से पहले भारत की बैटिंग लाइनअप तो लगभग तय है लेकिन बॉलिंग को लेकर […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Oct 6, 2022 11:09
Share :
T20 World Cup 2022, India Squad
T20 World Cup 2022, India Squad

T20 World Cup 2022: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 सीरीज अब समाप्त हो गई है और टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने के लिए तैयार है। वर्ल्ड कप से पहले भारत की बैटिंग लाइनअप तो लगभग तय है लेकिन बॉलिंग को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनीं हुई है क्योंकि टीम के टॉप गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण बाहर हो चुके हैं और उनके रिप्लेस्मेंट का अभी तक ऐलान नहीं किया गया है।

अभी पढ़ें विजयादशमी के दिन अजिंक्य रहाणे के घर आया नन्हा मेहमान, दूसरी बार बने पिता

बुमराह के जाने से लगा बड़ा झटका, अब इस समय किया जाएगा रिप्लेस्मेंट का ऐलान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी 20 मैच में मिली करारी हार के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कांफेंस की। इसमें उन्होंने कहा कि बुमराह का न होना हमारे लिए बहुत बड़ा नुकसान है। उन्होंने आगे कहा कि बहुत सारे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेले हैं, इसलिए हम वहां पहले जा रहे हैं। वहां हम पर्थ में बाउंसी पिचों पर खेलेंगे और फिर देखेंगे कि हम क्या कर सकते हैं।

उन्होंने आगे के प्लान के बारे बताते हुए कहा कि 15 में 7-8 खिलाड़ी ही ऑस्ट्रेलियां में पहले खेल चुके हैं। इसलिए हम वहां कुछ अभ्यास मैच खेलेंगे। बुमराह बड़ा झटका है लेकिन हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं। हम ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद इसपर फैसला लेंगे।

अभी पढ़ें AUS vs WI: Odean Smith ने हेजलवुड की गेंद पर ठोका 108 मीटर लंबा पावरफुल छक्का, देखें वीडियो

ये खिलाड़ी है रेस में

जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की रेस में दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है। इनमें से शमी सबसे ज्यादा अमुभवी है हालांकि वे कोविड से उबर रहे हैं और फिटनेस टेस्ट के बाद ही उन पर निर्णय लिया जा सकेगा। वहीं मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी कर चुके हैं और दीपक चाहर गेंदबाज़ी के साथ साथ बल्लेबाज़ी का भी एक विकल्प देते हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Oct 05, 2022 01:52 PM
संबंधित खबरें