Tuesday, September 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘कर दे, कोई नहीं देख रहा…’,शाहिद अफरीदी ने किया पिच टेंपरिंग को लेकर बड़ा खुलासा

विकेट के साथ छेड़छाड़ करने से पहले पाकिस्तान के स्टार शोएब मलिक के साथ बातचीत को भी याद किया।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को अपने दौर का सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता था। अफरीदी ने 17 साल से अधिक समय तक एकदिवसीय मैचों में सबसे तेज शतक बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंदों में शतक बनाया। वह एक घातक स्पिनर के रूप में भी उभरे, जिन्होंने अपने नाम पर 395 एकदिवसीय विकेट के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत किया।

पिच से छेड़छाड़ करते पकड़े गए थे अफरीदी

हालांकि, अफरीदी के करियर में विवादों से गहरा नाता रहा। 2005 में, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को पिच से छेड़छाड़ के आरोप में एक टेस्ट और दो एकदिवसीय मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। अफरीदी ने फैसलाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ एक खेल के दौरान अपने जूते से पिच को क्षतिग्रस्त कर दिया था। अब 17 साल बाद पूर्व ऑलराउंडर ने विवाद पर बड़ा खुलासा किया है।

अफरीदी ने खुलासा किया कि उन्होंने पिच को नुकसान पहुंचाने के लिए गैस सिलेंडर विस्फोट का फायदा उठाया। विकेट के साथ छेड़छाड़ करने से पहले पाकिस्तान के स्टार शोएब मलिक के साथ बातचीत को भी याद किया।

शोएब मलिक थे साथ

अफरीदी ने समा टीवी पर कहा “यह एक अच्छी श्रृंखला थी। वह टेस्ट फैसलाबाद में था। मेरा विश्वास करो, यह एक टेस्ट था और गेंद न तो टर्न ले रही थी, न ही उसे कोई स्विंग या सीम मिल रही थी। काफी उबाऊ हो रहा था। मैं अपनी पूरी ताकत लगा रहा था और कुछ नहीं हो रहा था। तभी अचानक एक गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया और सभी का ध्यान भंग हो गया। मैंने मलिक से कहा, ‘मेरा दिल चाह रहा है मैं इधर पैच बना दूं। बॉल तो टर्न हो!’

इस पर शोएब मलिक ने जवाब दिया, ‘कर दे, कोई नई देख रहा’ तो मैंने ऐसा किया! और फिर जो हुआ वह इतिहास है। जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो आपको पता चलता है कि यह एक गलती थी। ”

अफरीदी ने 27 टेस्ट, 398 एकदिवसीय और 99 T20I में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि मलिक आज भी एक सक्रिय क्रिकेटर बने हुए हैं, लेकिन वर्तमान में पाकिस्तान की टीम में शामिल नही हैं।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -