Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

महिला ड्राइवर की टी-शर्ट में हाथ डालने की कोशिश, IOA कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे पर नया आरोप

नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे से जुड़ा बड़ा विवाद सामने आया है। रेप के आरोपों में फंसे आनंदेश्वर पांडे के खिलाफ एक महिला चालक के साथ यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। पांडे पर बर्मिंघम खेलों से जुड़ा यह एक एक अन्य मामला है। अभी पढ़ें – T20 World […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 5, 2022 17:18
Share :
anandeshwar Pandey

नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे से जुड़ा बड़ा विवाद सामने आया है। रेप के आरोपों में फंसे आनंदेश्वर पांडे के खिलाफ एक महिला चालक के साथ यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। पांडे पर बर्मिंघम खेलों से जुड़ा यह एक एक अन्य मामला है।

अभी पढ़ें T20 World Cup: इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों का नाम तय!

कॉमनवेल्थ गेम्स में एक महिला चालक ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। दरअसल, बर्मिंघम खेल ‘फैमिली सर्विसेज’ के प्रमुख अश्विन लोखरे ने 5 अगस्त को आईओए के कार्यवाहक अध्यक्ष अनिल खन्ना को लेटर भेजा। इस पत्र में अनिल लोखरे ने दावा किया है कि पांडे ने वॉलिंटियर महिला ड्राइवर की टी-शर्ट में हाथ डालने की कोशिश की थी। इन आरोपों के सामने आने के बाद आनंदेश्वर पांडे पर कार्रवाई की गई है। उनका परिवहन विशेषाधिकार (टी2) रद्द कर दिया गया है।

लोखरे ने अपने लेटर में कहा- आनंदेश्वर पांडे के अनुचित व्यवहार के कारण इन खेलों से जुड़ी वॉलंटियर ड्राइवर ने असहज महसूस किया। बर्मिंघम 2022 ने शेष खेलों के लिए उनके परिवहन विशेषाधिकार को रद्द करने का निर्णय लिया है। हालांकि पांडे ने दावा किया है कि वह पूरी तरह से निर्दोष हैं। उन्हें कई मामलों में फंसाने की कोशिश की जा रही है। न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए पांडे ने कहा- मैंने कुछ संगीन किया होता, तो इन खेलों के लिए जारी मेरी मान्यता (एक्रीडिटेशन) रद्द कर दी जाती लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

आनंदेश्वर से इससे पहले एक खिलाड़ी ने एफआईआर दर्ज कराई है। आरोप है कि आनंदेश्वर पांडेय ने उसे राष्ट्रीय से अंतर्राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बनाने के लिए दो साल तक शारीरिक संबंध बनाने की शर्त रखी थी। उससे लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में लगे स्पेशल ट्रेनिंग कैम्प के दौरान रेप की कोशिश भी की गई थी।

अभी पढ़ें मोहम्मद हफीज बोले- ‘पाकिस्तानी प्लेयर्स को लगवाओ देशी मुर्गी के इंजेक्शन’, बताई ये वजह

कौन हैं आनंदेश्वर पांडे
आनंदेश्वर पांडेय खुद भी खिलाड़ी रह चुके हैं। खेल प्रशासक बनने से पहले वह नेशनल लेवल के हैंडबॉल खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने 1977-78 नेशनल चैम्पियनशिप में यूपी का प्रतिनिधित्व किया था। इसके अलावा वह लंबी दूरी के नेशनल एथलीट भी रह चुके हैं। हालांकि खिलाड़ी के तौर पर उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चला। फिर वह खेल प्रशासक बन गए थे। प्रदेश स्तर पर राज्य खेल संघों के साथ मिलकर वह कुश्ती, हॉकी, फुटबॉल, एथलेटिक्स की नेशनल-इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं का आयोजन करा चुके हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 04, 2022 07:25 PM
संबंधित खबरें