Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs AUS मैच से पहले इस जादुई गेंदबाज ने रचा इतिहास, चौथी Hat-Trick लेकर तोड़ी न्यूजीलैंड की कमर, देखें VIDEO

Kuldeep Yadav Hat-Trick: आज ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाले तीसरे और फाइनल टी 20 से पहले जादुई स्पिनर कुलदीप यादव ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। रविवार को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेले गए वनडे में उन्होंने हेट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है।

अभी पढ़ें Ind vs Aus 3rd T20I ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 187 रनों का टारगेट, ग्रीन-डेविड ने जड़ी तूफानी फिफ्टी

बाएं हाथ के इस चाइनामैन गेंदबाज ने न्यूीजलैंड की पारी के 47वें ओवर की आखिरी 3 गेंदों में 3 विकेट झटकते हुए हैट्रिक पूरी की। इसकी वजह से न्यूजीलैंड-ए टीम सभी विकेट खोकर 219 रनों पर ऑलआउट हो गई।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 221 रन बोर्ड पर लगाए थे, जिसे टीम इंडिया ए ने 6 विकेट खोकर 34 ओवरों में ही हासिल कर लिया। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुआ आज का मुकाबला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं है, लेकिन इसे लिस्ट ए में गिना जाएगा।

पृथ्वी शॉ ने खेली 77 रनों की तूफानी पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया टीम के लिए पृथ्वी शॉ ने तेज शुरुआत दिलाई और 48 गेंद पर 77 रन ठोक टीम इंडिया की जीत पक्की कर दी थी, फिर संजू सेमसन ने 37 रनों का योगदान देते हुए टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। वहीं शार्दुल ठाकुर 25 और ऋषि धवन के 22 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली।

कुलदीप ने ऐसे ली हैट्रिक

न्यूजीलैंड की पारी के 47वें ओवर में कुलदीप ने हैट्रिक ली। सबसे पहले उन्होंने चौथी बॉल पर लोगान वैन बीक को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच आउट कराया। इसकी अगली ही गेंद पर जो वॉकर को भी चलता किया। वॉकर का कैच कप्तान संजू सैमसन ने लपका था। फिर आखिरी गेंद पर उन्होंने जैकब डफी को एलबीडब्ल्यू कर हैट्रिक पूरी की।

इस मैच में कुलदीप ने 10 ओवरों में 51 रन देकर चार विकेट चटकाए हैं। जैसे ही कुलदीप ने हैट्रिक कंपलीट की तो वहां मौजूद फैंस ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया।

कुलदीप के नाम कुल चार हैट्रिक

कुलदीप यादव इससे पहले अंडर 19 में भी वह हैट्रिक ले चुके हैं। उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ हैट्रिक प्राप्त की थी। ऐसे में कहा जा सकता है कि उनके खाते में अब कुल 4 हैट्रिक हो गई हैं, इनमें दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आई है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो वनडे हैट्रिक ले चुके हैं कुलदीप

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुलदीप के नाम दो वनडे हैट्रिक पहले से ही हैं। साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में उन्होंने हैट्रिक ली थी। इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2019 में भी ऐसा ही कारनामा किया था।

अभी पढ़ें Ind vs Aus 3rd T20I: ऑस्ट्रेलिया ने पॉवर प्ले में फोड़ा, तूफानी फिफ्टी ठोकने के बाद ग्रीन आउट

आईपीएल में किया था कमाल

आईपीएल 2022 में कुलदीप ने अपने खेल से सभी का दिल जीता था और टीम इंडिया में जगह बनाई थी. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 21 विकेट झटके थे और काफी किफायती भी रहे थे। यही वजह है कि उन्हें टीम इंडिया में एक बार फिर चुना गया है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -