Sunday, February 5, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Kapil Dev: इन खिलाड़ियों पर आगबबूला हुए कपिल देव, बोले- ‘…IPL मत खेलो’

Kapil Dev: टीम इंडिया को पहला विश्व कप जिताने वाले कपिल देव एक बड़ा बयान दिया है। एक कार्यक्रम के दौरान जब उनसे खिलाड़ियों के ऊपर पड़ने वाले प्रेशर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ कह दिया कि अगर खिलाड़ी प्रेशर महसूस करते हैं तो फिर मत खेलिए।

अभी पढ़ें AUS vs ENG: पुराने रंग में लौटा इंग्लैंड का तूफानी बल्लेबाज, 15 गेंद में कूट डाले 66 रन, देखें video

मॉर्डन क्रिकेट में प्रेशर की बात अधिक होती है। मेंटल हेल्थ के बारे में चर्चाएं होती रहती हैं। लेकिन इन दोनों बातों से कपिल देव इत्तेफाक नहीं रखते। कपिल देव कहते हैं कि ‘जिस गेम को आप इंज्वॉय करते हैं वहां पर प्रेशर आ ही नहीं सकता। अगर आप गेम को इंज्वॉय नहीं करेंगे तभी दबाव आपके ऊपर आएगा।’

कपिल देव ने अपने बयान में आगे कहा कि ‘मुझे ये अमेरिकन चीजें जैसे डिप्रेशन समझ नहीं आती हैं। मैं एक किसान हूं और हम इसलिए खेलते हैं क्योंकि हमें मजा आता है। गेम को इंज्वॉय करने में कैसा प्रेशर।’

दवाब महसूस करते हो तो आईपीएल मत खेला- कपिल देव

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रहे कपिल देव ने कहा कि ‘मैंने कई बार टीवी पर ये सुना है कि आईपीएल में खेलने के लिए खिलाड़ियों पर काफी दबाव होता है। मैं एक ही चीज इसको लेकर कहना चाहूंगा कि अगर आपके ऊपर प्रेशर है तो मत खेलो। किसी के पास अगर खेलने का जज्बा है तो उसके ऊपर दबाव नहीं रहेगा।

कपिल देव की कप्तानी में भारत जीता था पहला वर्ल्ड कप

कपिल देव 1994 में क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। कपिल देव की कप्तानी में भारत ने पहली बार 1983 का वर्ल्ड कप जीता था। ये वर्ल्ड कप जीतने के बाद कपिल देव अगले 11 साल तक खेले। फिर 1994 में संन्यास ले लिया। 1983 के वर्ल्ड कप को लेकर एक फिल्म भी बन चुकी है। इस विश्व कप में कपिल देव जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रनों की पारी खेली थी। इस पारी को वनडे क्रिकेट की सर्वकालिक महान पारियों में गिना जाता है।

अभी पढ़ें IND vs SA: भारत को मिला 279 का टारगेट, मार्करम-हेड्रिक्स ने जड़ी फिफ्टी

कपिल देव का क्रिकेट करियर

कपिल देव क्रिकेट के लीजेंड हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 131 टेस्ट मैच और 225 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट हासिल किए थे, वहीं वनडे में 3783 रन और 253 विकेट लिए।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -