Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

टेस्ट सीरीज खेलेंगे भारत-पाकिस्तान? इंग्लैंड क्रिकेट ने पाकिस्तान को दिया बड़ा ऑफर

IND vs PAK Test Series: अब एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज की चर्चा छिड़ गई है।

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच लगभग 15 साल में कोई सीरीज नहीं हुई है। दोनों देश जब भी किसी बड़े टूर्नामेंट में भिड़ते हैं तो यह सबसे ज्यादा देखा जाने वाला क्रिकेट मैच बन जाता है। हालांकि कई बार दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज पर बात हुई है, लेकिन राजनीतिक तनाव के चलते ऐसा संभव नहीं हुआ है। अब एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की चर्चा छिड़ गई है।

अभी पढ़ें CPL 2022: 140 किलो के बल्लेबाज ने ठोक डाले ताबड़तोड़ 11 छक्के, देखें वीडियो

दरअसल, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भविष्य में पाकिस्तान-भारत टेस्ट श्रृंखला के लिए एक तटस्थ मेजबान होने की पेशकश की है। टेलीग्राफ के अनुसार, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष मार्टिन डार्लो ने वर्तमान टी20ई श्रृंखला के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत की है और इंग्लैंड के मैदानों को तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए वेन्यू बनाने की पेशकश की है।

उमड़ती है भीड़

भारत बनाम पाकिस्तान मैच भारी भीड़ को आकर्षित करते हैं। इसे हाल ही में एशिया कप 2022 के मैचों के दौरान भी देखा गया था जब इसने बड़ी संख्या में दर्शकों की संख्या बटोरी थी। ईसीबी ने इस विचार के साथ प्रस्ताव रखा है कि मैच ब्रिटेन में बड़ी भीड़ को आकर्षित करेंगे, जो एक बड़ी दक्षिण एशियाई आबादी का घर है। 2011 विश्व कप में दोनों टीमों ने सेमीफाइनल में एक-दूसरे का सामना किया था, तब टेलीविजन दर्शकों की गणना 495 मिलियन थी।

लंबे समय से नहीं खेली है सीरीज 

भारत और पाकिस्तान ने तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण काफी लंबे समय से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है। आखिरी बार 2007 में जब पाकिस्तान टीम ने भारत का दौरा किया था। इसके अलावा, पाक खिलाड़ियों को भी आईपीएल में खेलने से रोक दिया जाता है।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका, तूफानी ऑलराउंडर का खेलना संदिग्ध

बीसीसीआई ने दिया ये बयान 

अब द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज को लेकर बीसीसीआई का बयान सामने आया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा- ईसीबी ने भारत-पाकिस्तान श्रृंखला को लेकर पीसीबी से बात की है जो कि थोड़ा अजीब लग रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का फैसला बीसीसीआई नहीं सरकार करेगी। हम पाकिस्तान के खिलाफ केवल आईसीसी जैसे बड़े इवेंट्स में ही खेलेंगे।’

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -