Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs ZIM: पहला वनडे बुरी तरह हारने पर जिम्बाब्वे के कप्तान ने दिया ये बयान

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए पहले वनडे में भारत ने 10 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर ज़िम्बाब्वे को दस विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। इस मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली जिम्बाब्वे की टीम भारत के खिलाफ बेहद कमजोर नजर आई।

10 विकेट से हार मिलने पर टीम के कप्तान रेगिस चकाब्वा का बयान सामने आया है। रेगिस चकाब्वा ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया, साथ ही अगले मुकाबले में मजबूती के साथ वापसी की बात कही। उन्होंने कहा कि ‘भारतीय गेंदबाजों ने वास्तव में बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की और शुरू से हम पर दबाव बनाया, जिस वजह से शुरूआती 4-5 ओवरों में ही हम भटक गए। रिची (नगारवा) और ब्रैड को अंत में हमें वह साझेदारी देते हुए देखकर अच्छा लगा।’

हार की बड़ी वजह बताते हुए रेगिस चकाब्वा ने कहा कि ‘हमें एक या दो बड़ी साझेदारी बनाने की जरूरत थी, लेकिन आज ऐसा नहीं हुआ। हमारे गेंदबाजों ने जरूर प्रयास किया, लेकिन उन्होंने बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी की और मैच को हमसे दूर ले गए। हम आज बात करेंगे और मजबूती से शनिवार को होने वाले मैच में अच्छी वापसी का प्रयास करेंगे।’

जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 13वीं वनडे जीत

पहला वनडे जीतकर भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 13वीं वनडे जीत दर्ज की है। इससे पहले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा 12 वनडे मुकाबले लगातार जीते थे।

मैच का हाल

टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को 40.3 ओवर में 189 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद ओपनर्स शिखर धवन (81) और शुभमन गिल (82) के अर्धशतकों के दम पर टीम इंडिया ने 30.5 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया और 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -