Monday, March 27, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs AUS 1st Test: नागपुर की पिच का बदला रंग, बाएं हाथ के बैटर हो जाएं सावधान

IND vs AUS 1st Test: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत कल यानी की 9 फरवरी से हो रही है। पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। दोनों टीम तैयारी में लगी है, लेकिन पिच को लेकर बवाल मचा हुआ है। पहले टेस्ट मैच के लिए नागपुर की पिच को कुछ इस तरह से तैयार किया गया है, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बड़ी मुसीबत आ सकती है। ऑस्ट्रेलिया टीम पिच को लेकर हंगामा कर रही है, पूर्व खिलाड़ी से लेकर मौजूदा खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलिया का मीडिया हर कोई भारत पर पिच से छेड़छाड़ का आरोप लगा रहा है।

पिच को लेकर हाएतौबा मचा रही है ऑस्ट्रेलया

ये तो साफ है की ऑस्ट्रेलिया को टर्निंग पिच मिलने वाली है। स्पिनरों को फायदा होगा। कंगारू टीम की परेशानी ये हैं कि वे स्पिन को ठीक नहीं खेल पाते इसलिए खौफ में हैं। अब ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भारत पर पिच को लेकर गंभीर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। जिस पिच का इस्तेमाल होगा उसकी तस्वीर सामने आई है।

और पढ़िए – Ranji Trophy: टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने मचाई तबाही…ठोका शतक…12 गेंद में कूट डाले 50 रन

बाएं हाथ के बल्लेबाजों फंसेंगे

जब पहली बार पिच की तस्वीर आई थी तो पिच पर घास दिखे रहे थे। लेकिन जैसे ही मैच से ठीक पहले पिच की घास हटी और रोलर घूमा तब ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब हो गई है। नागपुर की पिच के दोनों छोर पर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के ऑफ स्टंप वाला एरिया सूखा छोड़ दिया गया है। यानी यहां न तो पानी दिया गया है और न ही रोलिंग की गई है। इस कारण यह हिस्सा मैच के दौरान जल्द ही टूट जाएगा। इससे बाएं हाथ के बल्लेबाजों का पिच पर टिके रहना मुश्किल हो जाएगा।

और पढ़िए – IND vs AUS: घर से निकाल दिया क्या? दिनेश कार्तिक ने सवाल पूछकर कर दी बड़ी गलती

ऑस्ट्रेलिया के पास 6 बाएं हाथ के बैटर

ऑस्ट्रेलिया टीम के मुश्किल ये है कि टीम के टॉप 8 बैटर में 6 लेफ्टहैंडर हैं। ओपनर डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा को खेलने में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। एलेक्स कैरी, मैट रेनशॉ, ट्रेविस हेड और एश्टन एगर भी इस पिच पर भारतीय स्पिनरों को झेल नहीं पाएंगे। जबकि भारत की पूरी स्क्वाड में केवल तीन बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं। इनमें ईशान किशन, रवीन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल शामिल है। यहां ईशान के फिलहाल प्लेइंग-11 में शामिल होने के कोई आसार नहीं है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -